चैलेंज है, आपको भी पता नहीं होगा महिलाओं के शरीर के बारे मे ये बाते…खुद क्लिक कर देख लीजिए

लाइफस्टाइल: इस बात से नकारा नहीं जा सकता की हम क्यों ही ना आज मंगल ग्रह पर पहुँच गए हैं, लेकिन आज भी हमलोग अपने पृथ्वी के बारे में अभी भी बहुत कुछ जानना बाकी है उसी तरह आज भी अपने शरीर के बारे में पूरी तरह नहीं जानते है. अगर आप ऐसा सोचते है कि महिला का शरीर पुरुष के शरीर से कमजोर होता है तो आप बिलकुल गलत सोच रहे है. आज हम आपको महिलाओं के शरीर के बारे में कुछ ऐसे चीज बताने जा रहा हूँ जिसे शायद आपमें से कुछ जानते होंगे और शायद कुछ नहीं.

सहशीलता की धनवान होती है ज्यादातर महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक दर्द सहन कर सकती हैं. पुरुषों की तुलना में एक महिला का शरीर अधिक दर्द सहन कर सकता है. आपको शायद ये बात पता नहीं हो कि महिला के शरीर में अधिक दर्द रिसेप्टर होता है. जिससे वे पुरुषों की तुलना में अधिक दर्द और बहुत जल्दी महसूस करती हैं. लेकिन इसके पश्चात भी, एक महिला अधिक दर्द सहन कर सकती है. और इसी कारण से महिलाएं सिरदर्द और शरीर के दर्द के साथ काम कर लेती हैं.

एक महिला का शरीर एक पुरुष के मुकाबले बहुत लचीला होता है: पुरुष के शरीर के मुकाबले महिलाओं का शरीर बहुत लचीला होता है. एक पुरुष की तुलना में, महिलाओं की मांसपेशियां हल्की और अधिक लचीली होती हैं. एक महिला की मांसपेशियों को इस तरह से बनी होती है ताकि उनका शरीर गर्भावस्था के दौरान आसानी से बदल सकें और बच्चे की प्रसव के बाद अपने आकृति में वापस आ सकें.

दिल इनका ज्यादा तेज धड़कता है: पुरुषों के दिल से महिलाओं का दिल ज्यादा तेज़ धड़कता है. महिलाओं के दिल का औसत वजन 118 ग्राम है जबकि पुरुषों के दिल का वजन का महिलाओं की तुलना में 60 ग्राम अधिक होता है.

देखें विडियो:


यह भी पढ़ें:

ये है 10 दुनिया की सबसे सुन्दर पेड़ जिसे देखकर दंग रह जाएंगे आप…

किताबे नहीं इन चेहरों को कभी पढ़ा है नहीं ना, तो आज पढ़ लीजिए इन 14 चीजों को, जिसे देख दंग रह जायेंगे आप

अगर इन 11 कुत्तो को धर्मेन्द्र भी देख लेते तो उनका डायलॉग होता मै तेरा खून नहीं पियूँगा कुत्ते…
अगर जवानी में कर रहे है ये गलतियाँ तो पड़ सकता है आपको बाद में महंगा…

इन 17 कुम्भकर्ण के रिश्तेदारों को देखकर आप यही कहेंगे की शौक बड़ी चीज है…

देखें तस्वीरें: ये एक्ट्रेस 45 की उम्र में भी लगती है इतनी हॉट और सेक्सी की आप भी हो जायेंगे इनके दीवाने


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: health lifetyle news woman secret

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *