नेता विरोधी दल चुनने के बाद सपा को लगा तगड़ा झटका, राज्यपाल ने……!


लखनऊ: एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी ने 28 मार्च यानि आज मीटिंग बुलाकर पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी को अपना नेता चुन लिया है. जबकि उनकी नियुक्ति का आदेश विधान मंडल दल की संस्तुति पर विधानसभा सचिवालय के विशेष सचिव प्रमोद कुमार जोशी ने भी जारी किया है. इसके बाद अब उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक ने सपा द्वारा नेता विरोधी दल के चुनाव को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है. जिसके बारे में जान सपा में खलबली मच सकती है.

साथ ही गवर्नर ने इस मामले में नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी के नाम पर एक पत्र भी लिखा है. जिसके जरीय उन्होंने निर्देश देते हुए यह कहा है कि नए विधानसभा अध्यक्ष चयन के बाद ही नेता विरोधी चुनाव किया जाए. जबकि उन्होंने यह भी यह भी कहा है कि राम गोविन्द चौधरी कि नियुक्ति के औचित्य पर विधानसभा विचार करे. इसके साथ ही राज्यपाल ने यह भी बड़ा सवाल भी पूछा है कि पुराने विधानसभा अध्यक्ष को नेता विरोधी दल चुने जाने की जल्दबाजी क्यों है?

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यलय पर सुबह नौ बजे मंगलवार को अपने विधायकों और एमएलसियों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में अखिलेश यादव को विधानपरिषद में नेता विपक्ष चुनाव गया. जबकि विधानसभा के नेता विपक्ष के रूप में पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी को चुना गया. जो इस बार बलिया जिले के बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से सपा के टिकट पर बड़ी जीत हासिल कर विधायक बने हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: governor ram naeek opposition leader samawadi

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *