आज़म ने सीएम योगी पर साधा बड़ा निशाना, कहा अबतक हथकड़ी….!


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने उनपर बड़ा निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अगर मैंने ऐसा कुछ कहा होता तो अबतक हथकड़ी मेरे हाथों में लग गई होती. बता दें कि सीएम ने योग महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को यह कहा था कि अगर मुस्लिम भाई नमाज अदा करते हैं, उससे सूर्य नमस्कार के आसन मिलते हैं.

सीएम योगी ने कहा था, “सूर्य नमस्कार, प्राणायाम की क्रियाएं कहीं ना कहीं नमाज पढ़ने की मुद्रा से मिलती-जुलती हैं. 2014 से पहले योग को सांप्रदायिक माना जाता था. जिनको भोग में विश्वास है, वो योग में कैसे विश्वास कर सकते हैं. आत्म अनुशासन की सबसे बड़ी चीज योग है. योग करने से मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूती मिलती है. योग करने से व्यक्‍ति बुढ़ापे तक स्वस्थ रहता है. हर जाति, धर्म का व्यक्ति योगिक क्रियाओं को कर सकता है.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “योग के अभियान से बहुत बड़ी क्रांति आ सकती है. चेतन मन को जागृत करने का काम योग करता है. योग से कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है. बाबा रामदेव ने योग को घर-घर पहुंचाने का काम किया है. पीएम ने योग को पहचान दिलाने का काम किया है. अब हम सबको तय करना होगा कि सांप्रदायिक कौन है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: azam kahan yoga