उच्चतर शिक्षा आयोग करेगा हजारों पदों पर बहाली, अगले हफ्ते जारी होगा विज्ञापन


उत्तर प्रदेश की उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा इसी माह के आखिरी सप्ताह में सूबे में असिस्टेंस प्रोफेसरों के 1150 पदों के आवदेन के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार आयोग ने इन पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अपनी सारी तैयारियां कर ली है. साथ ही आयोग में डा. अजब सिंह यादव ने गुरुवार को सदस्य के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया अब सिर्फ दूसरे सदस्य डा. नागेंद्र यादव की ज्वाइन करने की देरी है. उसके बाद जल्द ही असिस्टेंस प्रोफेसर की बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

बता दें कि उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा पिछले छह सालों में एक भी भर्ती नहीं की गई है. जबकि आयोग में काफी दिनों के बाद एक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अध्यक्ष के रूप में अपना पदभार संभाल रहे प्रभात मित्तल द्वारा भी कोरम के आभाव में सही से काम नहीं कर पाने की बात सामने आ रही है. लेकिन आयोग में सभी सदस्यों की जॉइनिंग लगभग हो ही गई है. सदस्य के तौर पर दो दिन पहले शासन ने दो सदस्यों की नियुक्ति की है जबकि आयोग में एक और सदस्य पहले से ही कार्यरत है.

इस मामले ने आयोग के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी है कि कोरम का संकट अब टल गया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती की पूरी तैयारी कर ली है. अगर कोई बाधा न आई तो अगले हफ्ते तक बहाली के लिए विज्ञापन भी जारी किया जा सकता है. बता दें कि यूपी सरकार ने आज ही प्रदेश में दरोगा की कई पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऐलान किया है. ऐसे में अगर उच्चतर शिक्षा आयोग ने भी असिस्टेंस प्रोफेसर के लीए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगा तो यह प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी की बात होगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: heigher education commission member of heigher education commission prabaht mittal would join 1150 assistance professor