500-1000 के नोट बंद होने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस बड़े नेता ने बताया यह सच…..

!–Ads1–

500-1000 के नोट बंद होने को लेकर केंदीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया हैं. उन्होंने परिवर्तन यात्रा के अपने बलिया दौर पर यह कहा कि भारत की राजनीति में मंगलवार का दिन बहुत ही ऐतिहासिक था जब देश के प्रधानमंत्री में कालाधन पर रोक लगाने लिये एक बहुत ही बड़ा फैसला लिया. पड़ोसी(पाकिस्तान) जाली नोट और आतंक को आश्रय दे रहा है. इसीलिए प्रधानमंत्री में पुराने 500 और 1000 के नोट बन्द करने की सराहनीय पहल की है. आने वाले दिनों में देश आर्थिक शक्ति बनेगा.


राजनाथ ने यह भी बताया की यह 500-1000 के नोटों को बन्द का निर्णय कैबिनेट में लिया गया है. राजनाथ ने यह भी कहा कि पीएम ने कैबिनेट की बैठक में भ्रष्टाचार हटाने की बात कही थी और उसे वो पूरा करने में लगे हैं. जबकि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का यह कहना है, ‘500-1000 के नोट बंद होने पर बड़ा फायदा होगा. लेकिन यह कदम उठाने से पहले बताते तो हजारों करोड़ कालाधन छुपा लिया जाता. 2-3 दिन में परेशानियां दूर हो जाएंगी. 500-1000 के नोट बंद होने से खनन माफिया बेहाल है और सपा-बसपा का चुनाव बजट गड़बड़ाया है.’

इसके साथ ही संतोष गंगवार देशवासियों से सहयोग की अपील की है और बताया है कि नये नोट आ जाये इसके लिए बैंक बंद किए गये हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सरकार बनने के बाद 90 हजार करोड़ रुपये कालाधन जमा हुआ है. नोट पाबंदी के बाद छुपे कालेधन की वापसी होगी. यूपी चुनाव से नोट के पाबन्दी का कोई सम्बन्ध नहीं हैं.


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: home minister rajtanth singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *