जनता को नोट बदलने में हो रही तकलीफ को देख सीएम अखिलेश ने की यह अनोखी पहल!


1000 और 500 के नोट बंद होने के बाद के बाद राज्य में लोगों को नोट बंदी से हो रही दिक्कत को देखते हुए यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक अनोखी पहल की हैं. उन्होंने पुराने नोटों को नए नोटों से बदलवाने के लिए महिलाओं और वृद्ध जनों को हो रही भारी तकलीफ को देखते हुए राज्य में बैंकों द्वारा मोबाइल कैश वैन चलाने की बड़ी योजना तैयार की हैं. उन्होंने प्रदेश के सभी जिलाधिकारीयों की यह आदेश दिया है कि सभी डीएम अपने जिलों में बैंकों द्वारा मोबाइल कैश वैन का संचालन करे.


मुख्यमंत्री अखिलेश का कहना है कि मोबाइल कैश वैन का संचालन के बाद नोट बदलवाने में ग्रामीण इलाकों के लोगों को कम से कम असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारीयों को यह भी आदेश दिया है कि न्याय पंचायत और ग्राम पंचायत के जिन इलाकों में बैंकों की शाखाएं नहीं हैं, वहां स्थान तय कर विशेष शिविर को आयोजित कर लोगों को इससे अवगत कराया जाए. अखिलेश के अनुसार इन शिविर के आयोजन से ग्रामीणों को थोड़ी राहत महसूस हो सकती हैं.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस कार्य पर सभी मंडलायुक्तों को निगरानी करने का निर्देश देते हुए यह कहा है कि इस व्यवस्था में कोई भी कमी नहीं आनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने इन व्यवस्थाओं को लागु करते हुए यह कहा है कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से गरीबों, किसानों, मजदूरों, महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों, वेतनभोगियों व छोटे व्यापारियों सहित विभिन्न वर्गों के लोग काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. इन्ही परेशानियों को देखते हुए बैंकों से यह उपाय कराना अत्यंत आवश्यक हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cash van

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *