आगामी चुनाव में अखिलेश कि यह मांग पूरी हुई तो बीजेपी का होगा देश से सफाया…

file pic

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव पर सभी राजनितिक पार्टियों कि नज़र बनी हुई थी. उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को बम्पर जीत मिली और अब पार्टी कि नज़र गुजरात में होने जा रहे चुनाव पर है. आपको बता दे कि नगर निकाय चुनाव में 16 में से 14 मेयर सीट बीजेपी कि खाते में गयी. वही नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष पर भी पार्टी को जीत मिली है.

सूत्रों के अनुसार एक ख़ास बात सामने आई है कहा जा रहा है कि नगर निगम में जहां भाजपा ने तकरीबन आधी सीटें जीत लीं वहां ईवीएम से वोटिंग हुई जबकि नगर पंचायत और नगर पालिका में वोटिंग के लिए मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया जहा पार्टी को जीत तो मिली पर कड़ी टक्कर भी मिली. चुनाव के परिणाम को लेकर समाजपार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके ईवीएम पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अब ईवीएम पर भरोषा नहीं रहा आप ईवीएम पर कोई भी चुनाव बटन दबा लो वोट बीजेपी के खाते में ही जाता है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मांग किया कि आगामी चुनाव मतपत्रों से ही कराए जाने चाहिए.

आपको बता दे कि नगर पंचायत में भाजपा का प्रदर्शन यहां काफी कमजोर रहा नगर पंचायत सदस्य के लिए 5446 वार्ड में चुनाव हुए और इनमें से 664 पर ही भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे. वही नगर पालिका परिषद सदस्य और नगर पंचायत सदस्यों का कुल आंकड़ा देखा जाए तो करीब 15 फीसदी वार्डों पर ही भाजपा के उम्मीदवारों को जीत मिली है.

यह भी पढ़ें:

सपा कि करारी हार पर पार्टी करेगी कारवाही, इन सभी नेताओं को पार्टी दिखा सकती है बहार का रास्ता …

निकाय चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने जनता को दिया इतना बड़ा धोका, इसपर अखिलेश ने बीजेपी को …

बसपा के इस प्रत्याशी ने जीत के बाद लगवाए देश द्रोही नारे …


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *