मुकेश अम्बानी रखतें हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी चीजें, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश…

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी को कौन नहीं जानता है और सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि मुकेश अम्बानी एशिया महाद्वीप के सबसे अमीर व्यक्ति हैं , हाल ही में उनके नौकरों की सैलरी को लेकर सोशल मीडिया पर वह काफी चर्चा में रहें थे. कुछ दिन पहले मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के एक कप चाय की कीमत लाखों रुपए सोशल मीडिया पर बताया जा रहा था. इनकी फॅमिली राजाओं की तरह कैसे रहती है इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं की दुनिया की वो 6 सबसे महँगी चीज जो सिर्फ और सिर्फ मुकेश अम्बानी के पास है. तो चलिए जानते हैं हम उन 6 सबसे कीमती चीजों के बारे जो दुनिया में सिर्फ मुकेश अम्बानी के पास है.

1. Falcon 900EX

Falcon 900EX विमान में मिड फ्लाइट ऑफिस के लिए सैटेलाइट टीवी, म्यूजिक सिस्टम जैसी कई सुविधाएं से लैश है. इसकी कीमत लगभग 4.33 करोड़ है जो की मुकेश अम्बानी की अपनी विमान है.

2. Boing Business Jet-2

इस जेट को मुकेश अम्बानी ने वर्ष 2007 में खरीदी थी जिसकी 1004 वर्ग फीट केबिन स्पेस का स्पेस दिया गया है. इस जेट में 78 यात्रियों के लिए सीट है. मुकेश अम्बानी ने यह जेट 73 मिलियन डॉलर में खरीदी थी.


3.Reliance Industry

रिलायंस इंडस्ट्री यह भारत में एनर्जी, टेक्सटाइल, रिटेल और टेली-कम्युनिकेशन क्षेत्र में बिजनेस करती है. इससे मुकेश अंबानी हर साल लगभग 4.7 बिलियन डॉलर की कमाई करते हैं.


4. Antilia tower

Antilia Tower मुकेश अम्बानी के घर को कहा जाता है जो की भारत की सबसे महँगी और दुनिया में दूसरी सबसे महँगी घर है.इसकी कीमत लगभग 1 बिलियन डॉलर है.इनके घर के गैराज में एक साथ 168 गाड़ियाँ की पार्किंग बनी हुई है.


5. Airbus A319

इनके पास 180 सीटर A-319 एयरबस भी हैं। इसकी कीमत 230 करोड़ रूपए हैं

देखें विडियो:कसम आपके Hair Style की, इन 13 हेयर स्टाइल को देख हँसते-हँसते हो जायेंगे पागल


यह भी पढ़ें:

इन 10 फिल्मों के शूटिंग के दौरान कलाकरों ने बनाये थें असली में जिस्मानी संबध….

फ्लिप्कार्ट दे रही है इन स्मार्टफोन पर 21000 रुपये तक की बम्पर छुट, अभी बुक कर दे नहीं तो ख़त्म हो जाएगी…

ये है एशिया की TOP 10 सबसे हॉट और सेक्सी गर्ल… देखें तस्वीरें


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article अयोध्या मुद्दे पर कांग्रेस में बवाल UP के मुस्लिम नेता ने दिग्गज के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा पार्टी से बाहर निकालो....

Next Article » पीएम मोदी के गढ़ में जाकर जमकर गरजे अखिलेश, कहा चेताने आया हूं.....

Tagged with: antilia tower price boing mukesh ambani mukesh ambani Nita Ambani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *