यूपी में इस तरह चल रहा है ब्लैक से वाइट करने का धंधा, लोगों को आ रहे है कॉल


नोटबंदी के बाद भी रियल स्टेट में लोग ब्लैक से वाइट मनी करा रहे हैं. जिन लोगों के पास ज्यादा कैस है वे लोग इस ऑफर का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं. नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार ब्लैक मनी रखने वालों की मुश्किलें तो बढ़ी हैं, लेकिन कालाबाजारी करने वाले नए-नए तरीके भी इजाद करने लगे हैं.


लखनऊ के रहने वाले सॉफ्टवेयर डेवलपर मनीष गुप्ता (33) के पास रीयल एस्टेट एजेटों के कई कॉल आ चुके हैं और उन्हें फोन पर ब्लैक मनी को ठिकाने लगाने का ऑफर दिया जा रहा है. गुप्ता ने बताया, ‘उनका ऑफर 60:40 की डील है। इसका मतलब मुझे ये बताया गया कि डील में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के साथ एक लाख रुपया 60 हजार रुपये के बराबर होगा.’

इलाहाबाद, लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा जैसे दूसरे शहरों में भी लोगों के पास इस तरह के फोन किए जा रहे हैं जिनमें 30 से 50 प्रतिशत तक कमिशन काटकर ब्लैक मनी को वाइट करने की पेशकश की जा री है. नाम न बताने की शर्त पर एक डेवलपर ने बताया कि तमाम ग्राहक भी ब्लैक मनी को इनवेस्ट करने के लिए उनसे संपर्क कर रहे हैं.

नवभारत टाइम्स के सूत्रों ने बताया कि इन एजेंटों ने 100 से 150 बैंक अकाउंट्स के आसपास का एक नेटवर्क तैयार कर लिया है, जिनमें थोड़े-थोड़े करके कैश जमा कराए जाएंगे.


रिलेटेड न्यूज़:

  • “मोदी देश को फंसा सकते है “
  • रंग लाई मोदी की नोटेबंदी, पुलिस के हाथ लगा बड़े पैमाने पर काला धन
  • मोदी ने नोटों की माला पर दिया बड़ा बयान…

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article नोटबंदी के कारण मां गई थी बैंक से पैसा निकलने घर में बच्ची के साथ हुआ बड़ा हादसा

Next Article » अपना अपमान नहीं बर्दाश्त कर पाए अमर सिंह, अब इनपर करेंगे मानहानि का मुकदमा

Tagged with: black to white money note ban real estate

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *