2013 का बदला लेने उतरेगी कंगारू टीम, पहला वनडे आज…

रविवार यानि आज भारतीय टीम आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी. पिछले कुछ साल में भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला काफी रोचक रही है. पिछली बार टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों का जुनून और तेवर देखने को मिले थे जिसमें भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी.

इस सीरीज़ में भारत अगर आॅस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देता है तो आईसीसी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जायेगा, जबकि 4-1 से जीतने पर आॅस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कब्जा कर लेगा. बता दें कि इस बार आॅस्ट्रेलियाई टीम में उसके शीर्ष दो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड शामिल नहीं हैं परन्तु स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी टीम को काफी आक्रामक बनाती है.

इधर अगर टीम इंडिया की बात करे तो अभी टीम जबर्दस्त फॉर्म में चल रही है. कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित उस दमदार बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा है जो किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकता है. वहीँ शिखर धवन की गैर मौजूदगी में रोहित और अजिंक्य रहाणे पारी का आगाज कर सकते हैं. खुद कप्तान कोहली भी जबर्दस्त फॉर्म में है और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में शतक लगाये. इसके अतिरिक्त एम एस धोनी ने दो मैचों में जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई.

इन सब के अलावा ओर एगर ने कहा कि उनके साथी खिलाड़ी एडम जाम्पा को भारत में और आईपीएल में खेलने का बेहतर अनुभव है जिसका फायदा उनको मिलेगा. हालाँकि स्मिथ की टीम 2013 की हार का बदला जरुर चुकता करना चाहेगी लेकिन इसके लिये उनके गेंदबाजों को कोहली एंड कंपनी के बल्लों पर अंकुश लगाने के तरीके तलाशने होंगे.

टीमें :

भारत : विराट कोहली ( कप्तान ), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, एम एस धोनी, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.

आॅस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ ( कप्तान ), डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फाकनेर, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एश्टोन एगर, एडम जाम्पा, पीटर हैंडस्कांब, आरोन फिंच.

यह भी पढ़ें:
भारतीय टीम में सलेक्शन के बेहद करीब पहुचें सचिन के बेटे अर्जुन, इस टीम के लिए हुए चयनितhttps://dailyupnews.in/sachin-tendulkar-son-arjun-got-selected-in-mumbai-under-19-team/
दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हरा स्‍पेन के राफेल नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन
बाल बाल बचे सुरेश रैना, हुआ यह बड़ा हादसा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: austrellia ind aus

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *