बिग ब्रेकिंग: सपा और कांग्रेस गठबंधन में शामिल हुई बड़ी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष ने किया ऐलान!


यूपी में जारी विधानसभा चुनाव के दौरान एक साथ कई लोगों और एक बड़े राजनीतिक दल ने समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन दिया है. जानकारी के अनुसार पूर्व राज्यपाल डॉ. कुरैशी ने सपा का समर्थन किया है. इसके अलावा इस विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड ने भी समाजवादी पार्टी के समर्थन कर दिया है. इस बात का ऐलान जदयू एक प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भैय्या ने किया है. आपको यह बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं.

सूत्रों की माने तो जनता दल यूनाइटेड भी सपा के गठबंधन में शामिल हो गया है. जबकि जबकि डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पौत्र राज रत्न ने भी सपा को अपना समर्थन दिया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर अबतक का सबसे बड़ा राज भी खोला है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश ने उनके कहने पर ही एक मुसलमान को प्रदेश का पुलिस महानिदेशक बनाया था.

आजिज ने यह भी कहा है कि सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नहीं बल्कि पार्टी के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही मुसलमानों के ज्यादा हितैषी हैं. इतना ही नहीं यूपी के पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा कि मुस्लिमों के लिए मुलायम से बेहतर काम अखिलेश ही कर सकते हैं. अजीज ने यह भी कहा, “मैं सपा और कांग्रेस गठबंधन को वोट करने की अपील करता हूँ. मैंने सपा नहीं ज्वाइन की है. कांग्रेस में हूँ.”


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: etv

Tagged with: janta dal united

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *