TET पास अभ्यर्थियों पर बरसी पुलिस की लाठियां, कई हुए घायल…

गुरुवार को राजधानी लखनऊ में बीएड टीईटी पास हजारों अभ्यर्थियों ने जगह-जगह जम कर प्रदर्शन के साथ विधानभवन का घेराव भी किया. इस दौरान पुलिस ने उनपर लाठियां चार्ज की. बता दें की सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग कर रहे थे.

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी हजरतगंज से चारबाग तक हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने उनपर लगातार लाठियां भांजी, जिससे कारण कई अभ्यर्थी घायल भी हो गए. आपको बता दें की हजरतगंज चौराहे पर लाठीचार्ज में एक महिला बेहोश हो गई. जिसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया.

आपको बता दें की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल और सम्बंधित अधिकारीयों के साथ टीईटी संघर्ष मोर्चा के प्रतनिधियों की देर शाम मुलाकात हुई, जिसके बाद से यह प्रदर्शन रोक दिया गया. गौरतलब है की गुरुवार को सुबह से ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों से टीईटी पास अभ्यर्थियों का राजधानी पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था. जहाँ उनकी मांग थी कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट के 25 जुलाई 2017 के आदेश के तहत उन्हें नियुक्ति दे.

उनका आरोप था कि 2011 से उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने कहा की पिछली सपा सरकार में भी उनकी सुनवाई नहीं हुई थी और अभी की योगी सरकार में भी उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: lucknow tet tet protest

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *