करवाचौथ पर पतियों की लंबी उम्र के लखनऊ पुलिस ने उठाया यह कदम…

इस करवा चौथ से बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों के लिए लखनऊ के एसएसपी ने एक अनोखा अभियान शुरू किया है. जिसके अंतर्गत पति की लंबी उम्र के लिए पुलिस महिलाओं को हेलमेट गिफ्ट करेगी. इसकी शुरुआत शाम 4 बजे लखनऊ के सहारा गंज मॉल में खरीदारी करने आई महिलाओं को लखनऊ पुलिस हेलमेट उपहार के रूप में दे कर करेगी.

इस अभियान में उन्हें हेलमेट के फायदे बताने के साथ ही गुजारिश की जाएगी कि करवाचौथ पर व्रत के साथ अगर उनके पति हेलमेट पहनकर वाहन चलाएंगे तो ही जीवन सुरक्षित होगा. दूसरी तरफ राजधानी की सड़कों पर बिना हेलमेट वाहन चला रहे पतियों का चालान काटा जाएगा और उनके साथ अगर उनकी पत्नी है तो उसे हेलेमट गिफ्ट किया जाएगा.

हालांकि इस तरह का अभियान इससे पूर्व मुरादाबाद की ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी देखने को मिल चुकी है. मुरादाबाद ट्रैफिक पुलिस ने पिछले दिनों महिलाओं से इसी तरह की एक अपील की जिसके बाद यह चर्चा का विषय बन गई थी. दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने यह कदम सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया जिसके अंतर्गत महिलाओं से यह आग्रह किया है कि इस बार वे करवाचौथ के मौके पर पतियों को हेलमेट गिफ्ट करें और उन्हें इसे पहनने के लिए भी प्रेरित करें.

यह भी पढ़ें:

यूपी का ऐसा गाँव जहाँ करवा चौथ करने से डरती हैं महिलाएं, कारण जान हैरान होंगे आप…

अलीगढ़ में विद्यार्थियों से भरी बस हुई तेज़ रफ़्तार की शिकार, घायलों की संख्या पहुंची 38…

सपा में सब ठीक करने की अखिलेश ने शुरू की पहल, पिताजी से भेंट करने पहुंचे उनके घर…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: karwa chauth lucknow police

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *