अगर इस तरफ से करते हैं तो हो जाईए सावधान, नहीं टूट सकती है आपकी रीढ़ की हड्डी और लग…!


नई दिल्लीः आज लोगों की जिन्दगी में सेक्स का अहम स्थान बन गया है. खास करके नए जोड़ों में सेक्स का बहुत क्रेज हैं. कहा जा जाता है कि जवान कपल शारीरिक संबंध बनाते समय अलग-अलग पोजीशन का इस्तमाल भी करते हैं. ताकि इसे और भी आनंदायक बनाया जा सके है. लेकिन यह शायद बहुत ही कम लोगों को मालूम होगा कि सेक्स पोजीशन में थोड़ी सी गलती उनके शरीर में बहुत बड़ा नुकसान भी पहुंचा सकता है.

यह बात पेन रिलीफ जेल पोलर फ्रॉस्ट द्वारा करवाये गये एक सर्वे के माध्यम से भी सामने आ चुकी है कि रोंग सेक्स पोजीशन के वजह से रीढ़ की हड्डी भी टूटने के साथ साथ कई गंभीर रूप से चोटें भी लग सकती है. जो बहुत अधिक पीड़ादायक हो सकती है. जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में सेक्स के दौरान 20 में एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया. जबकि ब्रिटीश एक्‍ट्रेस लेस्ली ऐश ने दो यह कबूल भी किया है कि एक बार उनकी रीढ़ की हड्डी उनके फुटबॉलर हस्बेंड ली चैपमैन के साथ सेक्स‍ करते वक्त टूट गई थी. साथ ही सेक्स के दौरान चोट लगने के बाद इमरजेंसी में एडमिट होने की बात सैटर्डेज सिंगर रोशेल हुम्सी ने भी स्वीकारी है.

सर्वे में यह भी पता चला है कि आरामदायक जगह(वेड) के अलावा सोफा, कुर्सी या टेबल पर सेक्स करने के दौरान इंजुरी होने की संभावना अधिक होती है. इसके अतिरक्त स्ट्रेंथ कम होने, कमजोरी होने या अनफिट होने के दौरान भी सबंध बनाने पर चोटिल होने का खतरा अधिक रहता है. इससे हड्डी का टूटने, बैक पेन होने, कमर में मोच आना, मसल्स में दर्द होने और एडियों का मुड़ जाने पर पैर में दर्द हो जाने का खतरा मंडराता रहता है. एक अन्य रिसर्च की माने तो कई बारे अधिक एक्साइटमेंट भी लोग खुद को अपने पार्टनर को चोट पंहुचा देते हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: bone marrow other injury position of sex uncomfortable position