अखिलेश को लगा झटका, सपा के और MLC ने दिया पार्टी से इस्तीफा!

file photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. बता दें कि सपा के एक और एमएलसी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी से इस्तीफा देने वाले एमएलसी का नाम अशोक बाजपेयी हैं. बताया जा रहा है कि अशोक बाजपेयी का कार्यकाल 30 जनवरी 2021 तक का था लेकिन उन्होंने पहले ही यह पद छोड़ दिया है, बताया जाता है कि अशोक सपा संरक्षक मुलायम सिंह के करीबी नेताओं में से एक हैं.

MLC पद से इस्तीफा देने के बाद बाजपेयी ने यह कहा कि सपा में मुलायम सिंह की अनेदखी हो रही थी. जिसके कारण वो काफी नाराज थे. कहा जा रहा है कि सपा के बड़े नेताओं में गिने जाने वाले अशोक बाजपयी को मुलायम ने पार्टी अध्यक्ष रहते हुए 2014 के लोकसभा चुनाव में लखनऊ से टिकट दिया था. लेकिन फिर बाद में उनका टिकट काट दिया गया था.

उनकी जगह वर्तमान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी अभिषेक मिश्रा को ट‍िकट मिला. हालांकि पार्टी ने उन्हें बाद में MLC बना दिया और उनके टिकट कटने की भरपाई की. बतात चले रहे कि सपा में आने से पहले अशोक बाजपेयी कांग्रेस में भी रहे हैं. जबकि कांग्रेस छोड़कर ये बसपा में भी गये थे. बाद में बसपा ने इन्हें अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर पार्टी से बाहर कर दिया था. जिसके बाद इन्होंने सपा ज्वाइन कर लिया.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: mlc ashok bajpaye