पीएम मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ये मुख्यमंत्री, बन सकते हैं केंद्रीय…!

file photo

नई दिल्ली: ऐसी खबर सामने आई थी कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के होने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बदलाव किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगले महीने तक यह फैसला लिया जा सकता हैं. कहा जा रहा है कि पीएम के कैबिनेट में नए चेहरे को जगह मिल सकती है. जबकि ऐसी संभावना भी जताई जा रही है कि जिन मंत्रियों से सरकार की किरकिरी हो रही है उनको लेकर भी पीएम सोच सकते हैं.

जबकि हाल ही में राज्यसभा चुनाव में जीत कर पहली बार उच्चसदन पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को भी बड़े मंत्रालय के जिम्मेदारी दी जा सकती है. अंग्रेजी अखबार डेक्कन क्रोनिकल की एक खबर की माने तो इस बार महाराष्ट्र पर केंद्र सरकार की विशेष नजर हैं. पिछले कुछ महीने से भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे को लेकर देवेंद्र फडणवीस सरकार जनता और विपक्ष के निशाने पर रही है.

खबर के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को केंदीय कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. क्योंकि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए ही महाराष्ट्र में सरकार को कई बार किरकिरी का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं महाराष्ट्र कैबिनेट में कुछ मंत्रियों से भी जिम्मेदारी वापस ली जाने की बात भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रख कर भी मोदी कैबिनेट में फेरबदल किया जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.