BRD मेडिकल कॉलेज हादसे के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य को सभी सीएमओ दिया यह सख्त निर्देश, नहीं मानी बात…

गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में हुए दर्दनाक हादसे के बाद यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राज्य के सभी सीएमओ को सख्त निर्देश दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने सभी सीएमओ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम बात की. इसके बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित भी किया. उन्होंने बताया कि आज VC में एक CMO पान खा के आ गए. हम वर्क कल्चर भी बदल रहे हैं. वर्क कल्चर में जो वाधा डालेंगे उनपर कार्यवाई होगी.’

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सभी जिलों के CMO को जमकर फटकार लगाई. साथ ही जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने का निर्देश देते हुए यह कहा, “बकाया का भुगतान फ़ौरन किया जाए. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं, जरुरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे हैं, किसी भी प्रकार की दवाईयों की कमी पर बताएं. क्लोरिन और ORS की उपलब्धता रखी जाए. मेजर दवाईयां जिला अस्पताल में मौजूद रहनी चाहिए.”

उन्होंने आगे यह कहा, ” अस्पताल में उपलब्ध मेडिसिन की सूची लगाई जाए. 400 से अधिक प्रकार की जरुरी दवाईयां उपलब्ध कराएं. कई जिलों के CMO से बात कर निर्देश दिए गए हैं स्वाइन फ्लू पीड़ित परिवारों को तत्काल दवाइयां और मास्क भी उपलब्ध भी किया जाए. उन्होंने आगे यह कहा की दवाओं की कमी होने पर सीएमओ पर कार्यवाही की जाएगी. अस्पतालों में दवाओं की आपूर्ति में पारदर्शिता होनी चाहिए.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: sidharth nath singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *