यूपी के सियासत को सम्भालेंगी मुलायम के घर की ये महिलाएं


समाजवादी पार्टी का यूपी के सियासत में हमेशा से पलड़ा भाड़ी रहा है. इसके साथ-साथ इस पार्टी के मुख्या के परिवार के लोगो की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. जिसमें पुरषों के साथ मुलायम के परिवार महिलाओं की भी संख्या बढ़ी है.

हाल ही में सपा ने यह ऐलान किया है मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगी. इससे पहले सांसद धर्मेंद्र यादव की बहन संध्या यादव और मुलायम की बहू मृदुला यादव की जिला पंचायत चुनावों के माध्यम से राजनिति मै में एंट्री हुई थी.

मुलायम की बड़ी बहू और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से लोकसभा सांसद हैं. डिंपल 2012 में अखिलेश द्वारा सीट छोड़ने के बाद कन्नौज से निर्विरोध सांसद चुनी गईं थी. 2014 के लोकसभा चुनावों में उन्हें दोबारा कन्नौज से सांसद चुना गया.

इसके अलावा मुलायम के भाई राजपाल यादव की पत्नी प्रेमलता यादव भी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं. जिनहें 2005 में इटावा से जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया गया था.

ये ही नहीं मैनपुरि कि जिला पन्चायत अध्यक्ष भी मुलायम की भतीजी और सांसद धर्मेंद्र यादव की बहन संध्या यादव है. इससे से पहले 2007 में सरला यादव को जिला सहकारी बैंक इटावा का राज्य प्रतिनिधि बनाया गया था. जो को कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की पत्नी हैं.

इन सबके अतिरिक्त हाल ही में राजनीति में उतरने वाली वाली मृदुला यादव भी सांसद तेज प्रताप यादव की मां हैं. जो कि सैफई से ब्लॉक प्रमुख है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: APARNA YADAV dharmendra yadav mridu mridula yadav premlata yadav rajpaal yadav sarla yadav sndhya yadav tej pratap yadav