उत्तर प्रदेश के चुनावी जंग में मुलायम ने इन्हें भी किया शामिल

Aparna yadav


सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर अपनी छोटी बहू को राजनीती में उतारा है. उनकी इस बहू का नाम है अपर्णा यादव जो की 2017 की यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार होंगी. इस बात की पूरी जानकारी रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के हवाले से जारी एक विज्ञप्ति के द्वारा दी गई.

अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. प्रतीक यादव मुलायम की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं. कहा जाता है की अपर्णा और प्रतीक बचपन की दोस्त हैं. बाद में दोनों वर्ष 2011 में एक दुसरे के साथ शादी बन्धन में भी बंध गए.

जहाँ तक प्रतीक यादव का सवाल है तो उन्होंने 2014 में ही अपने पॉलिटिक्स में आने की संभावनाओं को खारिज कर दिया था.लेकिन उनकी पत्नी अपर्णा का लगाव राजनीति से हमेशा रहा. जिसके बाद उन्हें राजनीती में आने का यह मौका मिला.

अपर्णा ने मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस और पोलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल किया है. इसके अलावा अपर्णा यादव का जुड़ाव सामाजिक कार्यों से रहा है. उन्होंने महिला सशक्तीकरण से जुड़े मसलों के लिए मुहिम भी चलाई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: APARNA YADAV PRATIK YADAV