मायावती के नवरत्न में शामिल रह चूका यह दिग्गज हो सकता है अखिलेश के सिपहसालार…!


राजनीति के दिग्गज माने जाने वाला एक नेता जो कभी बहुजन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मायावती के सबसे खास नेताओं में गिने जाते थे वो अब समाजवादी पार्टी के सिपहसालार हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के लन्दन से लौटने पर वो सपा का दामन थाम सकते हैं. जिससे सपा को काफी मजबूती सकती है. क्योंकि सियासत में इनका कद बहुत बड़ा है.

बताया जा रहा है कि ये कई दिनों से सपा के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं. बता दें कि इस नेता का नाम नसीमुद्दीन सिद्दीकी हैं. बसपा के बड़े नेता हुआ करते थे लेकिन बाद मायावती ने उन्हें पैसे लेने के आरोप में पार्टी से बाहर कर दिया था. लेकिन बाद में उन्होंने राष्ट्रीय बहुजन समाज मोर्चा का गठन कर लिया है. हालांकि उनका ये मोर्चा राजनीतिक मोर्चा नहीं हैं.

कहा जा रहा है कि वो फिलहाल विधान परिषद के सदस्य हैं और इस कारण से ही उन्होंने अपने मोर्चे को राजनीतिक दल नहीं घोषित किया. अगर वो ऐसा करते थो उनकी सदस्यता चली जाती. एक तो पहले से ही बसपा ने उनकी विधान परिषद की सदस्यता खत्म करने के लिए याचिका दाखिल कर दी है. बताया जा रहा है अखिलेश के लखनऊ से लौटने के बाद नसीमुद्दीन कुछ पूर्व विधायकों और कई समर्थकों के साथ सपा में अपने मोर्चे का विलय कर सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article GST से खुश नहीं हैं बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता, उनके इस बयान को जान चौंक जाएगी केंद्र सरकार!

Next Article » बिग ब्रेकिंग: सपा के इस MLC ने की सीएम योगी से मुलाकात, यह हो सकता है मामला!

Tagged with: nasimuudin sidqqi