इस संगठन ने अयोध्या ढांचा ध्वंस को लेकर लगाया पोस्टर, विश्व हिंदू परिषद् ने भी खोला मोर्चा…

अयोध्या ढांचा विध्वंस की 25वीं बरसी करीब है इसको लेकर यूपी में अभी से पोस्टरबाजी शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में विजय दिवस और गम का इजहार करने का आह्वान किया गया है. छह दिसंबर से चार दिन पूर्व बिजनौर में कई स्थानों पर आपत्तिजनक पोस्टर चस्पा कर फिजा बिगाडऩे की कोशिश की गई.

पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन के नाम से चस्पा बिजनौर में जगह जगह पोस्टर चस्प किए गए हैं. इन पोस्टरों में धोखे के 25 साल, कहीं हम भूल न जाएं, बाबरी मस्जिद की दोबारा तामीर करो जैसे स्लोगन लिखे हैं. इससे हिंदू संगठनों में रोष है. सुबह चांदपुर के रोडवेज के शौचालय व मुख्य गेट, धनौरा रोड, बिजनौर रोड व बाजार में दीवारों पर बाबरी मस्जिद से संबंधित भड़काऊ स्लोगन लिखे यह पोस्टर लोगों ने देखे.

पुलिस ने पोस्टरों को हटवा दिए. छह दिसंबर के मद्देनजर शहर में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. विहिप के प्रांत अध्यक्ष धर्मप्रसार अनिल पांडेय का कहना है कि प्रशासन को इस मसले पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. पोस्टर में अंकित पापुलर फ्रंट आफ इंडिया संगठन के दिल्ली-यूपी जोन का सचिव अनीस अंसारी के नाम के नीचे उनका मोबाइल नंबर भी लिखा था.

इस नंबर पर बात की गई तो अनीस अंसारी ने साफ कहा कि छह दिसंबर को लेकर हर साल इस तरह का अभियान चलता है, लेकिन पोस्टर चस्पा का अभियान पहली बार चलाया गया है. मस्जिद निर्माण को लेकर छह दिसंबर को दिल्ली में धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा.

अयोध्या वासी हर साल की तरह इस बार भी पांबदियों के लिए तैयार हैं. वहां हर साल की सुर्खियों की तरह इस बार इस बार भी यही होगा कि 25 बरसी शांतिपूर्ण संपन्न हो गई. दोनों पक्षों की ओर से कहीं कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया गया. अयोध्या को जोड़ने वाले रास्तों पर बैरियर लगाकर दिनभर चेकिंग का दिन चलाया.

अयोध्या नगर में टेंपो, कार व भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रही. मंदिरों की घंटिया पुलिस के सायरन के बीच दब गईं. इस सबका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ा. मुसाफिरों को अपने सामान के साथ कई किमी तक पैदल चलना पड़ा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: popular front

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *