लखनऊ दौरे में मोदी नहीं करेंगे इस योजना उद्घाटन, वजह जान आप भी चौक जाएंगे…!

file photo


न्यूज़ डेस्क: प्रधानमंत्री के दो दिवसीय लखनऊ दौरे को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि लखनऊ मेट्रो का उदघाटन भी करेंगे. लखनऊ मेट्रो का प्रस्तावित सञ्चालन की तिथि 21 जून को रखी गयी थी. फिलहाल रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने अभी तक लखनऊ मेट्रो की निरीक्षण की तारीख की भी घोषणा नहीं की है तो वैसे में लखनऊ मेट्रो का परिचालन कैसे संभव है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि लखनऊ मेट्रो का परिचालन अब जुलाई में ही सम्भव है.

प्रधानमंत्री अपने दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर आज शाम को लखनऊ पहुँच रहे है. कल योग दिवस पर पीएम लखनऊ में ही योग करेंगे. 22 जून को लखनऊ आ रहे मेट्रोमैन ई. श्रीधरन को लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन स्थिति का पूरा जाएजा दिया जायेगा और साथ में श्रीधरन पूरे कार्य की समीक्षा करेंगे. अभी तक रेल संरक्षा आयुक्त से क्लियरेंस न मिलने की भी समीक्षा की जाएगी.

लखनऊ मेट्रो को रेल मंत्रालय से तकनीकी अप्रूवल पहले ही मिल चुका है. आरडीएसओ द्वारा मार्च में ही सभी स्तर से ट्रायल की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. इसी दौरान अफसरों ने कहा है कि लखनऊ मेट्रो की पांचवी मेट्रो भी इसी सप्ताह आ जाएगी. आये हुए चार मेट्रो का समय समय पर ट्रायल किया जा रहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: e.shreedharan lucknow metro

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *