अब उत्तरप्रदेश में एक समुदाय नें उठाई जातीय आरक्षण की मांग, नहीं मिला आरक्षण तो…


हरियाणा में जाट आरक्षण की आग अभी बुझी भी नही है कि यूपी में इसकी चिंगारी धधकने लगी है. हरियाणा के बाद एक बार फिर पश्चिमी यूपी के राजपूतों ने ओबीसी कोटे में रिजर्वेशन की मांग शुरू कर दी है. इस आरक्षण की मांग रावा राजपूत सेवा समिति की है. इनका कहना है कि यूपी में राजपूतों की संख्या मात्र 7% है और इनके कई हिस्से बहुत ज्यादा पिछड़ा है. इसलिए राजपूत सेवा समिति ने यह मांग उठाई है.

बिजनौर और मुजफ्फरनगर की राजूपत कम्युनिटी के मेंबर्स का कहना है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह भी आंदोलन करेंगे. उन्हें अपनी जाती का विकास चाहिए और बिना आरक्षण यह सम्भव नही है. हालाँकि उनका यह भी कहना है कि कोई भी कदम उठाने से पहले इस विषय पर एक बार मुख्यमंत्री से बात करना चाहते हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार मामला बहुत ही संवेदनशील है प्रशासन को हर कदम फुक-फुक कर रखना होगा. थोड़ी सी भी गलती के हरियाणा जैसा हादसा यूपी में भी हो सकती है. गौरतलब हो की हरियाणा के जाट भी आरक्षण के लिए सड़क पर उतरें थें. उनकी मांग ना पूरा होने पर उन्होंने आन्दोलन किया था. जिसमें भाड़ी तबाही हुई थी. अरबो की सम्पति को जाटो के द्वारा जला दिया गया था.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: rajput reservation rajput sewa samiti up rajput reservation