अखिलेश ने किया युपी की होली को और भी रंगीन ख़बर पढ़ कर आप भी हो जायेंगे खुश


न्यूज़ डेस्क: इस बार की होली में अखिलेश सरकार ने युपीवासियों को एक बहुत बड़ा तोफा दिया है.वह तोफा है दो दिनों तक लगातार मिलने वाली बिजली.पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने यह फैसला किया है की 23 व 24 मार्च को प्रदेशभर को बिजली कटौती से मुक्त रखा जायेगा.

कारपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक के अनुसार अभी गांवों में 14 घंटे और शहरों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाने का प्रावधान हैं. फिर भी इस बार की होली पर कारपोरेशन प्रबंधन ने सभी गांवों-शहरों को 24 घंटे बिजली देने की तैयारी की है.

इसके आलावा कारपोरेसन के निदेशक एपी मिश्र ने बताया की गांवों को को 24 घंटे बिजली मुहय्या कराने में कम से कम 14 हजार मेगावाट बिजली की जरुरत पड़ेगी जबकी हमारे पास मौजूदा समय में पावर कारपोरेशन के पास लगभग 12 हजार मेगावाट बिजली ही उपलब्ध है.

ऐसे में होली पर पुरे प्रदेशभर को बिजली कटौती मुक्त रखने के लिए दो हजार मेगावाट अतिरिक्त बिजली की आवश्यकता होगी. जिसके के लिए एक हजार मेगावाट बिजली जहां निजी क्षेत्र में ललितपुर व रोजा तापीय बिजली परियोजनाओं से ली जाएगी वहीं रात के लिए एक हजार मेगावाट बिजली पावर एक्सचेंज से खरीदी जाएगी. तब ही प्रदेश की लोगो की होली उज्वल और रंगीन हो पाएगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: ap mishara