Breaking News
August 1, 2016 - हर रोज जान हथेली पर लेकर स्कूल जाती हैं यूपी के ये बेटियां!
August 1, 2016 - मोदी के लिए टोप्लेश होकर फोटो शूट करवाने वाली यह अभिनेत्री ने ज्वाइन किया दूसरी पार्टी
August 1, 2016 - यूपी की राजधानी लखनऊ में फरियादीयों से इस तरह पैर दबवाते हैं ये दारोगा जी!
August 1, 2016 - सपा मुखिया मुलायम सहित इन पांच नेताओं को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका
August 1, 2016 - यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव को दी एक ऐसी सलाह जिसे जानकर दंग रह जाएगी सपा

यूपी की सियासत में होने वाली है बड़ी फेरबदल, यह पार्टी काटने जा रही है एक तिहाई टिकट


यूपी की सत्ता पर विराजमान समाजवाद पार्टी अपने संगठन में बड़ी फेरबदल करने जा रही है. इस बदलाव के संकेत पार्टी के बड़े नेताओं द्वारा अभी से मिलने लगे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की माने तो सपा बहुत जल्द ही यूपी विधानसभा चुनाव के लिए घोषित करीब एक तिहाई उम्मीदवारों के टिकट को काटने वाली है. किस-किस नेता का टिकट कटेगा इसका निर्णय सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ही करेंगे. यह जानकारी पार्टी के पूर्व प्रदेश महासचिव ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को दी.


पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक कई प्रत्याशीयों के कामकाज पर सवाल उठ रहें हैं. जिसके कारण पार्टी के शीर्ष नेतृत्व काफी नाखुश है. सूत्रों की माने तो ऐसे नेताओं की सूचि सपा के मंडल प्रभारियों द्वारा बनाकर पार्टी आलाकमान को सौंप दी गई है. बात दें कि सपा ने दो विधान परिषद सदस्यों को एक-एक मंडल का प्रभारी नियुक्त किया है. इन विधान परिषदों की संख्या 36 है जिन्हें 18 मंडलों का प्रभार दिया गया है. बाताया जा रहा है कि इन सभी प्रभारियों से जिला संगठन, उम्मीदवारों और विधायकों की सक्रियता की रिपोर्ट पार्टी आलाकमान ने 15 दिन भीतर मांगी थी. जिसे इन्होंने पार्टी आलाकमान को सौंप दिया है.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मौजूदा समय में कई ऐसे विधायक और प्रत्याशी है जिनका कामकाज बिल्कुल ही निंदनीय है. जबकि कुछ विधायक पार्टी के खिलाफ़ गुटबाजी में शामिल हो कर कार्यकर्ताओं की परेशानियों की सुनने से इंकार कर दिया करते हैं. इस मामले में एक सपा नेता ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह कहा, “यदि मंडल प्रभारियों के फीडबैक को आधार माना गया तो एक तिहाई घोषित उम्मीदवारों के टिकट कट सकते हैं. ये ऐसे प्रत्याशी हैं, जिनकी क्षेत्र और पार्टी में स्वीकार्यता और सक्रियता अपेक्षा से कम है. उनके चुनाव जीतने की संभावना कम मानी जा रही है.”

रिलेटेड न्यूज़:



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: pradesh18

Tagged with: one third candidates ticket would cut

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *