इस बैंक में निकली है बारह हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती


सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रतियोगीता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रो को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने बड़ी खुशखबरी देने का फैसला किया है. जिसके तहत एसबीआई द्वारा कलर्को की नियुक्ति के लिए आवेदन माँगा जा रहा है. जिसमें एसबीआई साढ़े 12 हजार क्लेर्कों की बहाली करेगा. जिसके लिए छात्रों की न्युनतम योग्यता स्नातक रखी गयी है.

इसके आलवा एसबीआई द्वारा एग्रिकल्चर असिस्टेंटों की भी भर्ती की जाएगी. इस पदों पर नियुक्ति के लिए 3 हजार आवेदन मांगे गए है. एग्रीकल्चर से स्नातक छात्र इस पद के लिए आवेदन कर सकते है. इन दोनों पदों के लिए पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 25 अप्रैल 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.

हालांकि वैसे उम्मीदवार जो अंतिम सेमेस्टर स्नातक स्तर की पढ़ाई के अंतिम वर्ष में है प्रावधिक रूप से आवेदन कर सकते है लेकिन शर्त यह है की साक्षात्कार में शामिल होने के समय या 30 जून 2016 तक स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण होने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा.

इस आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट www.statebankofindia.com या www.sbi.co.in. के माध्यम से खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा साथ ही उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपेक्षित आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक होगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: agriculture assitance clerk application state bank of India