Breaking News
June 13, 2016 - मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने इन विधायकों को कुछ इस तरह सिखाया सवक
June 13, 2016 - अमर सिंह ने खोला शंकराचार्य स्‍वामी स्वरूपानंद की ‘वो’ वाली बात का राज
June 13, 2016 - इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका
June 13, 2016 - अखिलेश सरकार ने तैयार की बड़ी स्कीम, अब पूरा होगा लोगों का अपना घर का सपना
June 13, 2016 - नहीं जानते होंगे संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीचे के इस गहरे राज को

पीएम आज देंगे एक बड़ी सौगात, जिससे होगा पूरी यूपी को लाभ

pm-modi-in-coimbatore-pti_650x400_71454422377
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नोएडा में स्टैंड अप इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के 17 दलित सांसद भी मौजूद रहेंगे. हैरानी की बात यह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं आएंगे क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यूपी का जो भी मुख्यमंत्री नोएडा आता है उसकी कुर्सी चली जाती है.


इसी कारण यूपी सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री की अगुवानी और स्वागत प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर द्वारा किया जाएगा. सुत्रों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री के साथ मंच पर राज्यपाल राम नाईक और केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

मोदी के इन योजनओं के द्वारा स्टैंड अप इंडिया का सृजन किया जाएगा जिसके तहत अनुसूचित जाति औऱ महिलाओं की उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार 10 से 100 लाख रुपए तक का कर्ज मुहैया कराएगी. यह कर्ज उन्हें वाणिज्यिक बैंकों से प्राप्त होगा.

इसके आलवा आज इंटरेक्टिव बैकिंग सर्विस, कौशल केंद्र और बैटरी बैंक का उद्घाटन किया जायगा. साथ ही स्टैंड अप इंडिया पर फिल्म प्रदर्शन के बाद ई-रिक्शा चालकों को किटों का वितरण किया जाएगा. जिसके बाद पीएम मोदी द्वारा ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाया जाएगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: cabinet minisiter kamal akhtar Central minister Mahesh sharma Governer Ram naeek mukhya mantri akhilesh yadav Standup india

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *