Breaking News
July 24, 2016 - माया के बयानों का इस केंद्रीय मंत्री ने दिया करारा जवाब, जानकर दंग रह जाएंगी बसपा मुखिया
July 24, 2016 - मायावती के इस बयान से फिर गर्मा सकती है दलितों की राजनीति, बीजेपी को हो सकता है नुकसान
July 24, 2016 - मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस तंज के बाद मायावती का संभलना मुश्किल
July 24, 2016 - भाजपा के इस विधायक समेत 62 लोगों के खिलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी
July 24, 2016 - इस मंत्री और विधायक की लड़ाई को देखकर शर्मसार हो जाएंगे मुख्यमंत्री अखिलेश

आज़मगढ़ हिंसा मामले में कई बीजेपी नेता गिरफ्तार, करीब 200 लोगों पर पुलिस ने किया मुकदमा


यूपी के आजमगढ़ में पिछले 36 घंटो से जारी हिंसा को शांत करवाने के दौरान पुलिस ने दंगा भड़काने और अफवाह फैलाने के आरोप में 7 लोगों के साथ एक बीजेपी नेता को भी अपने हिरासत में लिया है. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प ने भयाभह रूप धारण चुकी थे जिस पर काबू पाने के लिए पुलिस के अलावा पारामिलेट्री फ़ोर्स को वहां आना पड़ा था. फ़िलहाल मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस मामले में 21 नामजदो के साथ करीब 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.


इसके अलावा सूत्रों से यह भी पता चला है कि जब कुछ बीजेपी नेताओं को दंगा की सूचना मिलने के बाद गोरखपुर और लखनऊ से बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल आजमगढ़ के लिए रवाना हुए थे. लकिन पुलिस ने उन्हें प्रवेश करने से पहले ही हिरासत में ले लिया. जबकि गोरख गोरखपुर से पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल को आजमगढ़ जाते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है की बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल और उनके साथ गोरखपुर नगर के विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, चिरंजीव चौरसिया आदि आजमगढ़ जा रहे थे, लेकिन ये लोग पुलिस दवारा पकड़कर झंगहा थाने ले जाए गए है. बताया जा रहा है कि फ़िलहाल पुलिसवालों ने मिलकर दंगे पर नियंत्रण पा लिया है फिर भी मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सारे पुलिस वाले जिलें के हिंसा ग्रस्त इलाके में ही निगरानी करने के लिए मौजूद रहेंगे.

आपकों यह बता दें कि आजमगढ़ सपा मुखिया मुलायम सिंह का संसदीय क्षेत्र भी है. जहां शनिवार को खोदादादपुर में एक मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था. जो की इतना बढ़ गया कि उपद्रवियों ने कई घरों में आगजनी कर दिया. वों इतने पर भी नहीं माने और कई जगहों पर लूट-पाट भी करने लगे. हालांकि इस घटना को काबू करने के लिए पुलिस अपने आला आधिकारियों के साथ वहां पहुँची और आंसू गैस छोड़कर व लाठीचार्ज के द्वारा दंगे को शांत कराया. लेकिन इस दौरान सीओ एसडीएम तहसीलदार सहित दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल भी घायल हो गए थे.

बताया जा रहा है कि पोलीस के इस कारवाई के बाद रविवार को दिन भर तो इलाके में शान्ति रही. फिर अचानक शाम होते ही हिंसा भड़क उठी. जिसमें फरिदाबाद बाजार के पास एक लकड़ी टाल में भी उपद्रवियों ने आग लगा दिय. जिससे पूरा गोदाम धू-धू कर जलने लगा. साथ ही इन लोगों ने कई बाइक और टैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया. जबकि फरिदाबाद में ही एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया. उसके बाद से ही फरिहां और फरिदाबाद के बिच हिंसा ने बड़ा रूप धारण कर लिया. जिस पर काबू पाने के लिए तत्काल यहां 2 कम्पनी पैरामिलिटी फोर्स, 10 पीएसी, 10 थानो की पुलिस फोर्स के अलावा आस-पास के जिला पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Related Articles

2 Comments

  1. Azmi May 16, 2016 at 10:37 am
    Reply

    Itna jhot mat bolo ki janta paresan ho jae PHOTO kahi our ka lga KE apne Se khani bna ke logo KO bewakof samjhe ho keya

  2. Manvendra May 16, 2016 at 5:03 pm
    Reply

    Bjp ke logo ka ye kaam hai

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *