Breaking News
July 24, 2016 - माया के बयानों का इस केंद्रीय मंत्री ने दिया करारा जवाब, जानकर दंग रह जाएंगी बसपा मुखिया
July 24, 2016 - मायावती के इस बयान से फिर गर्मा सकती है दलितों की राजनीति, बीजेपी को हो सकता है नुकसान
July 24, 2016 - मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस तंज के बाद मायावती का संभलना मुश्किल
July 24, 2016 - भाजपा के इस विधायक समेत 62 लोगों के खिलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी
July 24, 2016 - इस मंत्री और विधायक की लड़ाई को देखकर शर्मसार हो जाएंगे मुख्यमंत्री अखिलेश

साम्प्रदायिक हिंसा से दहल रहा आजमगढ़


यूपी के आजमगढ़ में सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम ही ले रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले 36 घंटो से लगातार यह हिंसा हो ही रही है जिससे पुरे आजमगढ़ में खौफ का मंजर बना हुआ है. हिंसा ने इतना तुल पकड़ लिया है कि वाराणसी के आईजी द्वारा इसे अपने हाथो में लिया गया है. फिर भी यहां उपद्रव करने वाले लोगों को पुलिस शांत नहीं कर पाई है. अंततः आजमगढ़ में हिंसा को शांत कराने के लिए पैरामिलिट्री फ़ोर्स को बुलाया गया है.


कहा जा रहा है की पुरे आजमगढ़ का माहोल इस कदर ख़राब है की इस शहर में काफी जगहों पर आगजनी की गई है. साथ ही यहां पर हुए हिंसक झड़पों में कई लोगों के घायल होने की ख़बर भी सामने आ रही है. इसके साथ ही यहां का माहौल इस कदर ख़राब हो गया है लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. अफवाहों एक कारण भी यहां डर की स्थिति पैदा हो गई है.

आपकों यह बता दें कि आजमगढ़ सपा मुखिया मुलायम सिंह का संसदीय क्षेत्र भी है. जहां शनिवार को खोदादादपुर में एक मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था. जो की इतना बढ़ गया कि उपद्रवियों ने कई घरों में आगजनी कर दिया. वों इतने पर भी नहीं माने और कई जगहों पर लूट-पाट भी करने लगे. हालांकि इस घटना को काबू करने के लिए पुलिस अपने आला आधिकारियों के साथ वहां पहुँची और आंसू गैस छोड़कर व लाठीचार्ज के द्वारा दंगे को शांत कराया. लेकिन इस दौरान सीओ एसडीएम तहसीलदार सहित दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल भी घायल हो गए.


बताया जा रहा है कि पोलीस के इस कारवाई के बाद रविवार को दिन भर तो इलाके में शान्ति रही. फिर अचानक शाम होते ही हिंसा भड़क उठी. जिसमें फरिदाबाद बाजार के पास एक लकड़ी टाल में भी उपद्रवियों ने आग लगा दिय. जिससे पूरा गोदाम धू-धू कर जलने लगा. साथ ही इन लोगों ने कई बाइक और टैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया. जबकि फरिदाबाद में ही एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया. उसके बाद से ही फरिहां और फरिदाबाद के बिच हिंसा ने बड़ा रूप धारण कर लिया. जिस पर काबू पाने के लिए तत्काल यहां 2 कम्पनी पैरामिलिटी फोर्स, 10 पीएसी, 10 थानो की पुलिस फोर्स के अलावा आस-पास के जिला पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. जो इस गम्भीर हालात पर काबू पाने की पूरी कोशिश करने में लगें हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *