Breaking News
May 21, 2016 - इन कामों को कर आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये
May 21, 2016 - ट्रक और गामा के बिच हुई बड़ी टक्कर, यूपी के कई लोगों की हुई मौत
May 21, 2016 - यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सांसद योगी ने अपनाया यह बड़ा तरीका
May 21, 2016 - इन्हें मिल सकेगा समाजवादी हथकरघा बुनकर पेंशन योजना का लाभ
May 21, 2016 - ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं, अखिलेश सरकार ने की एक बेहतर व्यवस्था

चुनाव से पहले हुई रामदेव और मुलायम की मुलाकात


हाल ही में राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद से मुलाकात करने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया और लालू के सम्बन्धी मुलायम सिंह यादव से भी मिलने के लिए लखनऊ पहुँचे. हालांकि लालू से मुलाकात करने के दौरान बाबा ने अपने उद्पादों का जोरदार तरीके से प्रचार किया था. जिसे मीडिया के माध्यम से देश की जनता ने भी देखा था की कैसे योग गुरू पतंजली के प्रोडक्ट की पब्लिसिटी बढ़ाने के लिए लालू के गालों पर क्रीम मल रहे थे. साथ ही उन्हें अपने आयुर्वेदिक कंपनी में बनी आइसक्रीम का स्वाद भी चखा रहे थे. जबकि मुलायम से बाबा की मुलाकत को लेकर अभी तक कोई मंसा साफ नहीं हो पा रहीं है.


सूत्रों की माने तो योग गुरु लखनऊ पहुँचते ही सपा मुखिया मुलायम सिंह से मिलने के लिए उनके आवास गए. हालांकि रामदेव बाबा सपा मुखिया से मुलकात करने के कुछ देर बाद सहारा श्री सुब्रत राय के माता जी स्वर्गीय छबि राय के श्राद्ध संस्कार में शामिल होने के लिए वहां से निकल गए थे. लेकिन फिर भी बाबा के अचानक सपा मुखिया से मिलने के कई मायने निकाले जा रहे है. जानकारो का इस विषय पर यह कहना है कि हो सकता है कि बाबा रामदेव अपने उत्पादों को और फ़ैलाने या अपने पतंजली प्रोडक्ट को बढ़ावा देंने के सिलसिले में मुलायम से मिले हैं.

जबकि विपक्षी दलों और राजनीतिक के विश्लेषकों का इस मामले में यह मानना है कि बाबा रामदेव का इस तरह बार-बार राजनीतिक नेताओं से मिलना कोई मामूली बात नहीं हो सकती है. इसलिए इनकी इस मुलाकात को राजनीति से जोड़कर देखना चाहिए. जबकि यह जगजाहिर है कि यूपी में आगामी वर्ष 2017 में विधान सभा चुनाव होने वाली है. जबकि बिहार में महागठबंधन की सरकार में शामिल राजद नीतीश कुमार को अपना समर्थन देकर प्रधानमंत्री बनाना चाहती है. इस स्थिति को देखते हुए ये जरुर कहा जा सकता है कि भाजपा को हमेशा समर्थन देने वाले बाबा रामदेव इन दिग्गज नेताओं से मिलकर कोई बड़ी रणनीति बना रहें हैं. जो की निकट भविष्य में सामने आ सकती है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: rjd supremo laloo prasad samjavadi parti supremo mulayam singh shahara shree subrat ray yog guru baba ramdev

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *