Breaking News
May 24, 2016 - अगर आप कोल्ड्रिंक्स पिने के शौक़ीन है तो पढ़ें यह खबर, इस कंपनी की बोतलों में से निकले कीड़े
May 24, 2016 - इस जिलें में आवारा पशुओं के कोहराम से तंग आकर डीएम ने उठाया यह बड़ा कदम
May 24, 2016 - चुनाव जितने के लिए अमित शाह ने अपने कार्यकर्ताओं को कुछ इस तरह किया हाईटेक
May 24, 2016 - एक सच्चे मुसलमान की मोदी भक्ति जान दंग रह जाएंगे आप
May 24, 2016 - केंद्र सरकार ने दिया लखनऊ को बड़ा तोहफा

खोखला साबित हुआ रामदेव बाबा का दावा, पतंजली के इस प्रोडक्ट में से निकला यह आपत्तिजनक पदार्थ


योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजली फिर एक विवाद में फंस गई है. बताया जा रहा है कि पतंजली आटे में कुछ आपत्तिजनक चीजें निकली है. जिससे पतंजली की शुद्धता पर एल बड़ा सवालिया निशान खड़ा हो गया है. जबकि बाबा रामदेव द्वारा लगातार यह दावा किया जाता रहा है कि पतंजली से सस्ता और शुद्ध कहीं और नहीं मिलेगा. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर स्थित एक पतंजली स्टोर से आटे में से घुन और कीड़े मिलने के बाद से बाबा का दावा पूरी तरह से झूठा साबित हो गया है.


बताया जा रहा है कि एक ग्राहक पतंजली के मुजफ्फरनगर केंद्र से काफी दिनों से आटा खरीद कर खा रहें है. लेकिन उन्होंने जब यह आटा इस बार ख़रीदा और घर पर रोटी बनाने के लिए आटें का पैकेट खोला तो उसमें से कीड़े और घुन निकले. जिसे देखते ही ग्राहक के मन पतंजली के उत्पादों के लिए दुविधा उत्पन्न हो गई. जिसके बाद उन्होंने इस बात की शिकायत खाद्य विभाग से कर दी. ताकि इस मामले की पूरी जाँच पड़ताल की जा सके.

हालांकि ग्राहक के शिकायत करने के बाद खाद्य विभाग ने पतंजली केंद्र पर छापेमारी करने के बाद इनके कुछ प्रोडक्ट को जाँच के किये भेज दिया है. इस बात की जानकारी
खाद्य विभाग अधिकारी विनीत कुमार द्वारा दी गई. आपको बता दें की इस पहले बच्चो के लोकप्रिय नुडल्स मैगी पर भी कुछ अशुद्धता और मिलाबट के शक के कारण जाँच के दायरे से गुजरना पड़ा था. जिसके कारण मैगी का उत्पादन भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: food department insects found in flour patanjli product patanjli sotre in mujaffarnagar yog guru baba ramdev

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *