इन कामों को कर आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये


आपको यह बात पता है कि इन्टरनेट के माध्यम से सिर्फ चैटिंग, विडियो डाउनलोड करना, संदेश भेजना या कुछ सर्च करने के अलावा पैसे भी कमाया जा सकता है. इसके लिए आपको इन तरीकों को अपनाना होगा. जिन्हें फॉलो करके बहुत सारे लोगों ने अच्छी कमाई कर ली है. अगर आप भी इन्हें फॉलो करतें है तो यकीन मानिए लाखों कमा सकतें है. तो आइये तरीकों के बारे में जानते हैं.


कुछ लोगों को लिखने का बहुत शौक होता है. इस शौक के सहारे वे पैसे भी कमा सकते है क्योकी इंटरनेट पर काफी बेबसाइटें किताबों को लिखबाती है. आपको यह बता दें कि अमेजन जो प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करती है. इसी साईट पर एक अमेजन किंडल नामक पब्लिसिंग फीचर मौजूद रहता है. यहां आपको ऑनलाइन बुक को लिखने के बाद अपलोड करना होगा. अगर यह किताब बाजार में बिक जाएगी. तो अमेजन इसकी रोयल्टी आपको देगा. जो की बुक की प्राइस का 70 फीसदी हिस्सा भी हो सकता है.

यू टियूब का नाम आपने सुना ही होगा. क्या आपको यह जानकारी है कि यू टियूब से भी आप पैसा कमा सकते है. आप कोई रियल विडियो इस साईंट पर डालते है तो ये आपको इसका मेहनताना देता है. इसके लिए आपको www.youtube.com/creators/partner.html पर जाकर यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए आवेदन करना पड़ेगा. फिर रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपने वीडियो को अपलोड कर सकते हैं.


अगर आप कोई ब्लॉग लिखते है तो इंटरनेट पर गूगल ऐडसेंस के ज़रिये भी अमीर हो सकते है. काफी ब्लोगरों के द्वारा गूगल के इस व्यवस्था का इस्तमाल किया जाता है. अगर आप गूगल ऐडसेंस के जरीय दिए जाने वाले ऐड को अपने ब्लॉग पर लगाते है तो जब कोई दूसरा व्यक्ति इस विज्ञापन पर क्लिक करता है तब इस क्लिक के बाद google द्वारा आपके खातें में पैसे भेजा जाता है. इसके अलावा ‘बाईसेल ऐड’ नामक एक साईट और भी है. जहाँ विज्ञापनों को सीधे बेचकर पैसा कमाया जा सकता है.

जिन लोगों की पकड़ किसी विषय पर अच्छी है तो वे ई-ट्यूटर बन सकतें है. इसके लिए उन्हें www.tutorvista.com और www.2tion.net जैसे प्रमुख साईंटों पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद ये अपने ज्ञान के बदौलत लोगों को पढ़ा कर मोटी रकम बसूल सकते है. जो कि आपकी आर्थिक स्तिथि को मजबूत बनाये रखने में बहुत ही सुलभ तरीके से सहायक होगी. इन साईटों के माध्यम से हम कह सकते है कि मात्र थोड़ी से पहल करके बेरोजगारी जैसे अभिशाप से मुक्ति पाया जा सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: amazom kindal features earn money by internet google google aid sense you tube

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *