लखनऊ पुलिस के इस सराहनीय काम को जान पूरी दुनिया करेगी उन्हें सलाम


हर किसी व्यक्ति के जिंदगी में अपनों का साथ होना बहुत ही ज्यादा मायने रखता है. जिस किसी का भी को सगा खो जाता है तो वह हर वक्त यहीं सोचता है कि वो कहीं से भी उसके पास आ जाये. यह सगा किसी का बेटा, भाई, बहन या माँ-बाप भी हो सकता है. जिनके साथ के कारण जीवन की हर वाधाओं को हँसते हुए काटा जा सकता है. जैसा कि अभी तक आपने यह सुना होगा कि जब कोई आदमी अपनों की गुमशुदा होने कि खबर पुलिस के पास लिखाता है तो अधिकांश बार पुलिस इस मामले को हल्के में लेकर छोड़ देती है. जिस कारण लोगों का पुलिस पर से भड़ोसा बिल्कुल उठ सा गया है.


लेकिन इस बार पुलिस ने अपनी उदारता का परिचय देते हुए ऊत्तर प्रदेश की राजधानी में एक ऐसा काम किया है जिससे इनके ऊपर लगे तमाम आरोप बहुत हद गलत साबित हो गएं हैं. प्रदेश की पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन मिलन’ नामक एक अभियान चलाया गया है. जोकि 1 मई से ट्रायल के रूप में चलाया जा रहा है. इसमें पुलिस को काफी सफलता मिली है. बताया जा रहा है कि यह अभियान लखनऊ आईजी जोन ए सतीश गणेश के दिशा निर्देश में चलाया जा रहा है. मौजूदा समय में जिसके अच्छे परिमाण देखने को मिल रहें है.

पुलिस के अनुसार अभी तक ऑपरेशन मिलन के तहत 390 परिवारों को अपने बिछड़ो से मिलाया जा चुका है.जोकि मात्र 20 दिनों में ही संभव हो पाया है. आगे भी ऐसा ही रहा तो ना जाने कितने और परिवारों को मिला पाना संभव हो पाएगा. फ़िलहाल यह सराहनीय अभियान राजधानी के 11 जिलों में चलाया जा रहा है लेकिन मिल रही सफलता को देखते हुए यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे पूरी यूपी में भी चलाया जाएगा.


इस मामले में आईजी सतीश की जानकारी के मुताबिक राजधानी में 469 लोगों के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस के पास थी. जिनमे से अभी तक 390 लोगों को ढूंढा जा चूका है. इसके अलावा सतीश ने यह भी बताया है कि इस अभियान के दौरान पुलिस की कई खामियां सामने उभरकर आई है. जिसे नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. साथ ही पुलिस की इन खामियों को दूर करने कि पूरी कोशिश की जा रही है. इतना ही आईजी ने यह भी कहा है जितने भी निक्कमे पुलिस वाले है उन पर कड़ी कारवाई की जाएगी. जबकि इस अभियान में अपना पूर्ण योगदान देने वाले 11 जिलों के थानाध्यक्षों को सम्मानित भी किया जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: 11 district of up 390 stolen people found lakhnau i g satish ganesh operation milan

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *