Breaking News
June 23, 2016 - संतो ने उत्तरप्रदेश में खोला मोर्चा, बीजेपी मुश्किल में…
June 23, 2016 - उत्तरप्रदेश के इस जिलें के लोग नहीं देख पाएंगे फिल्म ‘शोरगुल’, डीएम ने लिया फैसला
June 23, 2016 - अखिलेश कैबिनेट की बैठक में इन बड़े मुद्दों पर लगी मुहर, प्रदेश की जनता को मिलें कई तोहफे
June 23, 2016 - यूपी के इस जिलें में एक लावारिस ट्रक में मिली गौमांस और कई मरी हुई गयें
June 22, 2016 - बसपा के सबसे बड़े नेता ने पार्टी छोड़ा, मायावती पर लगाया कई संगीन आरोप

आज कई नेताओं का होगा किस्मत का फैसला


यूपी की राजधानी लखनऊ में आज कई नेताओं के भाग्य का फैसला होगा. बता दें कि राज्यसभा सांसद के लीए शनिवार को राजधानी में वोटिंग की जा रही रही है. वोटिंग की प्रक्रिया सुबह 9 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक जारी रहेगी. बताया जा रहा है कि इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए तमाम सियासी पार्टियों ने अपना पूरा बल लगा दिया है. हांलाकि आज शाम को ही चुनाव खत्म होने के कुछ ही घंटो के बाद इसके नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे. जिसमे यह पता चल जाएगा कि किस नेता ने बाजी मारी है और किसे हार का सामना करना पड़ा है.


राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सात, बहुजन समाजवादी पार्टी ने दो जबकि कोंग्रेस और बीजेपी ने एक-एक प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही भाजपा को समर्थन देने वाली एक निर्दलीय उम्मीदवार प्रति महापात्रा भी चुनावी दंगल में अपना भाग्य आजमा रही है. महापात्रा के बारे में अक्सर ये सुनने की मिलता है कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद बेहद करीबी नेताओं में से एक हैं.

राज्यसभा सांसद उम्मीदवार के रूप ने समाजवादी पार्टी से अमर सिंह, बेनी वर्मा, संजय सेठ, सुखराम सिंह यादव, रेवती रमन सिंह, सुरेन्द्र नागर और विशम्भर नागर को चुनाव में खड़ा किया गया है. जबकि बसपा से सतीश चन्द्र मिश्र और अशोक सिद्धार्थ चुनाव में खड़े हुए है. इसके अलावा बीजेपी द्वारा शिवप्रताप शुक्ल तथा कांग्रेस द्वारा कपिल सिब्बल को राज्यसभा प्रत्याशी बनाए गया हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bahujan samajvadi parti rajysabha election 2016 samajbadi parti leaders

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *