इस तरह हुआ एक और रामवृक्ष यादव का जन्म


मथुरा के जवाहर बाग में कथित तौर पर रहने वाली एक महिला ने के बच्चे की जन्म दिया है. बताया जा रहा है कि जवाहर बाग हिंसा में पकड़ी गई इस महिला को पुलिस हिरासत में लेकर एटा जेल में बंद कर दिया गया था. इस दौरान जेल में ही उसका प्रसव हो गया. हैरान करने वाली बात यह है कि उस महिला ने अपने बच्चे का नाम मथुरा कांड के मास्टरमाइंड रामवृक्ष यादव के नाम पर ही रखा है. अब वह महिला अपने बेटे को हमेशा के लिए रामवृक्ष यादव कहके ही पुकारेगी.


बताया हा रहा है कि वह महिला ने काफी दिन जवाहर बाग में गुजारे हैं. जिससे उसका लगाव बाग और रामवृक्ष यादव दोनों से हैं. इस महिला का नाम धर्मवती हैं. 32 साल की धर्मवती बरेली के दौलत पुर गाँव की निवासी है. उस इसी महीने 8 जून को मथुरा जेल से एटा जेल में शिफ्ट किया गया था.

ताजा जानकारी के अनुसार धर्मवती को प्रसव में दर्द होने पर बेहतर इलाज के लिए एटा के महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जहाँ उसने शुक्रवार की रात को एक लड़के को जन्म दिया और उसका नाम रामवृक्ष यादव रखा. उसने कहा कि जवाहर बाग में रामवृक्ष यादव के संरक्षण में काफी दिन तक रही चुकी है. इसलिए रामवृक्ष की याद में ही उसने अपने बेटे का नाम भी उन्ही के नाम पर रखा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: a lady eta jail jawahar mathura violence named her new born baby

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *