Breaking News
June 23, 2016 - संतो ने उत्तरप्रदेश में खोला मोर्चा, बीजेपी मुश्किल में…
June 23, 2016 - उत्तरप्रदेश के इस जिलें के लोग नहीं देख पाएंगे फिल्म ‘शोरगुल’, डीएम ने लिया फैसला
June 23, 2016 - अखिलेश कैबिनेट की बैठक में इन बड़े मुद्दों पर लगी मुहर, प्रदेश की जनता को मिलें कई तोहफे
June 23, 2016 - यूपी के इस जिलें में एक लावारिस ट्रक में मिली गौमांस और कई मरी हुई गयें
June 22, 2016 - बसपा के सबसे बड़े नेता ने पार्टी छोड़ा, मायावती पर लगाया कई संगीन आरोप

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका


इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के द्वारा मथुराकांड की सीबीआई जांच की पीआईएल को खारिज कर दिया गया है. इस मामले में भाजपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की थी. जिसमे जवाहरबाग हिंसा की सीबीआई जाँच की बात कही गई थी. बता दें कि इससे पहले देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में सुनवाई करने मना कर दिया था और याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय द्वारा दाखिल किया गया था.


याचिका को सोमवार को इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के जस्टिस श्रीनारायण शुक्ला और जस्टिस विनीत कुमार ने खारिज कर दिया. इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में डाली गई इस याचिका में मथुरा के जवाहर बाग हिंसा पर सीबीआई जांच के ल‌िए सपा सरकार को निर्देश देने की मांग की गई थी लेकिन यचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी असहमति जताते हुए कहा था कि मथुरा मामले पर केंद्र सरकार सीबीआई जांच थोप नहीं सकती है.

गौरतलब हो कि मथुरा के जवाहरबाग में कुछ दिनों पहले अतिक्रमण हटाने गई यूपी पुलिस के जवानों पर आतिक्रमणकारियों द्वारा हमला किया गया था. जिसमें सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी और एसएचओ संतोष कुमार यादव शहीद हो गए थे. जबकि कई पुलिस वाले घायल हो गए थे. पुलिस के अलावा 29 और लोगों की मौत होने और 200 से ज्यादा लोगों की घायल होने की भी पुष्टि की गई थी. इसके साथ ही बीजेपी ने इस हिंसा की जाँच सीबीआई से कराने की मांग की थी और कोर्ट में याचिका दाखिल करवाया था.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: Allahabad high court bjp shocked jwaharbag kand mathura violence supreme court

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *