यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा दाव, इस बड़ी पार्टी के साथ हो सकता है इनका गठबंधन


यूपी में होने वाले आगामी 2017 विधानसभा आम चुनाव से पहले कांग्रेस और बहुजन समाजवादी पार्टी के बिच गठबंधन की संभावना नजर आने लगी है. इससे पहले भी बीएसपी द्वारा उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार को समर्थन दीया गया था. बताया जा रहा है कांग्रेस के रानीतिकार प्रशांत किशोर की मौजूदगी में राजधानी लखनऊ में पार्टी द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया. सूत्रों की माने तो इस बैठक में गठबंधन जैसे मुद्दे पर भी चर्चा की गई. साथ ही बैठक के बाद पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल काफी बढ़ा हुआ था. जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा की पार्टी कोई बड़ी रणनीति के साथ चुनाव में उतरने वाली है.


इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव को लेकर कई सुझाव भी बड़े नेताओं और प्रशांत किशोर को दिया. हालांकि कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर तत्काल कोई प्रतिकिया नहीं दी है. लेकिन सूत्रों के अनुसार पार्टी गठबंधन के ओर अपने कदम को जरूर बढ़ाएगी. इस बात के संकेत अभी से मिलने लगे है.

जानकारों की माने तो प्रशांत कांग्रेस में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहते है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पीके का यह मानना है कि बिहार के तरह ही अगर पार्टी यूपी में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी तो जीत हासिल करना बहुत ही आसान हो जाएगा.


जहां तक बीएसपी की बात है तो मयावती ने उत्तराखंड में कांग्रेस को अपना समर्थन देकर यह साफ कर दिया है कि यूपी के चुनाव में भी जीत हासिल करने की लिए गठबंधन का यह फ़ॉर्मूला इन दोनों पार्टियों द्वारा अपनाया जा सकता है. क्योंकि ये दोनों पार्टियां चाहती है कि कोई भी सांप्रदायिक पार्टी यूपी के सत्ता में ना आ सके.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: bsp supremo mayavati congress parti congress-bsp alliance prashant kishore

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *