इस कंपनी का बिजली मीटर इस्तमाल करते हैं तो संभल जाइये, नहीं तो हो सकता है ये बड़ा हादसा


एक तो यूपी में बिजली की समस्या और उस पर भी अगर आपके घर में बढ़ा हुआ बिजली का बिल आता है तो इसका एक कारण कैपिटल मेक कंपनी का बिजली मीटर हो सकता है क्योकी यदि इसे आपने लगाया है तो आपको बता दें कि इस कंपनी के मीटर एक दिन में एक-एक लाख तक यूनिट रीडिंग को जम्प कराने का कम कर रही है. बताया जा रहा है कि कंपनी के इस बात के खुलासे पर विद्युत नियामक आयोग ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम पर शिकंजा कसते हुए कैपिटल मेक कंपनी को जाँच के दायरे ने लाया गया है. लेकिन इस मामले में सूत्रों का यह कहना है भले ही यह खुलासा हो चुका है लेकिन मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है.


कहा जा रहा ही कि कैपिटल मेक कंपनी की घटिया मीटरों और लोगों के बिलों की उनिटों में बढ़ोतरी की बात लेसा के टेस्ट डिवीजन के एक्सईएन एके प्रभाकर ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम को अधीक्षण अभियंता ने 28 अप्रैल को पत्र लिखकर बताई है. उनके पत्र में यह लिखा गया है कि 23 उपभोक्ताओं की शिकायत पर कैपिटल मेक मीटरों की जांच की गई तो रीडिंग जम्प होने की पुष्टि हुई है. कहा जा रहा है कि यूनिट जम्प करने का मामला मुख्यत ऐशबाग, राजाजीपुरम, सआदतगंज इलाके से सामने आ रहीं है.

बताया जा रहा है कि एक्सईएन एके प्रभाकर के इस मामले की पूरी जानकरी पत्र के माध्यम से भेजने की बाद भी मध्यांचल निगम द्वारा इस मामले पर कोई सुनबाई नहीं करके उलटा इसे दबाने की कोशिश की जा रही थी. जिसे देखते हुए प्रभाकर ने पुनः 3 मई को दूसरा पत्र भेजा और अप्रैल में 10 मीटरों के जम्प होने की सूची अधीक्षण अभियंता को दिया. मगर इस बार भी उन्हें निराशा का ही सामान करना पड़ा. इतना ही नहीं वितरण इकाई के इंजीनियरों का कहना है कि जब निगम को इस बात की भनक लगी है तो उनके सगिर्दों के द्वारा गुपचुप तरीके से ख़राब मीटरों का बदला जा रहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



source: amarujala

« Previous Article मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर योगी ने किया यह बड़ा ऐलान

Next Article » लखनऊ के बाद अब यूपी के इन शहरों के नाम भी स्मार्ट सिटी के सूचि में शामिल

Tagged with: capital make compay madhyanchl vidhyut vitran nigam meter reading become 1 lakh meter unit jump vidhut niyamak aaoyg

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *