Breaking News
May 21, 2016 - इन कामों को कर आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये
May 21, 2016 - ट्रक और गामा के बिच हुई बड़ी टक्कर, यूपी के कई लोगों की हुई मौत
May 21, 2016 - यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सांसद योगी ने अपनाया यह बड़ा तरीका
May 21, 2016 - इन्हें मिल सकेगा समाजवादी हथकरघा बुनकर पेंशन योजना का लाभ
May 21, 2016 - ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं, अखिलेश सरकार ने की एक बेहतर व्यवस्था

अखिलेश सरकार के विकास कार्यो को देख विश्व की यह बड़ी संस्था करेगी यूपी को पुरस्कृत


मुख्यमंत्री अखिलेश के विकास कार्यों को देखकर यूनेस्को ने यूपी को एक बेहतर राज्य के रूप में चुना है. इतना ही नहीं प्रदेश सरकार के युवाओं के प्रगतिशील और उनकी सुदृढ़ स्तिथि को देखते हुए. यूनेस्को के द्वारा उतर प्रदेश को पुरस्कृत भी किया जाएगा. इस संस्था के द्वारा सम्मान पाना किसी भी प्रान्त के लिए बहुत ही गर्व की बात होगी. आपकों बता दें की यूनेस्को विश्व की सबसे प्रितिष्ठित संस्था है. साथ ही यूनेस्को शिक्षा, विज्ञान और संस्कृति से सबंधित संस्था भी है.


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यूनेस्को ने यूपी के नौजवानों के पूर्ण तरीके से हुए कौशल विकास को देखते हुए यह पुरस्कार देने का फैसला किया है. हालांकि यूपी को मिलने वाला यह पुरस्कार बेल्जियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया जाएगा. जो की इसी महीने के 23 मई को ही आयोजित किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि जहां तक पुरस्कार को लेने की बात है तो कुछ कारणों से मुख्यमंत्री के तरफ से यूपी सरकार के मंत्री अभिषेक मिश्रा बेल्जियम पहुंचकर यूनेस्को के अधिकारीयों से पुरस्कार ग्रहण करेंगे. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि मिश्रा के अलावा पुरस्कार वितरण समारोह में सरकार के तरफ से सचिव भवनेश कुमार और एम डी सुरेन्द्र सिंह भी शामिल होने वाले है.


गौरतलब है कि अखिलेश सरकार के द्वारा यूपी के यूवओं को रोजगार के दृष्टी से कुशल बानाने के लिए एक कौशल विकास मिशन नामक योजना चलाई थी. जो प्रदेश के नौजवानों के लिए बहुत ही लाभकारी योजना साबित हुई. इस योजना के तहत ही यहां के ढेरों युवा ने कुछ क्षेत्रों में कार्यकुशल बन पाए.साथ ही इन्हें बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा उचित पदों पर अच्छे वतनमान साथ नौकरी भी प्रदान की गई.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: akhilsesh government beljium kaushal vikas misson prize by unesco to up youth of up

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *