Breaking News
June 5, 2016 - चुनाव से पहले सपा पर बढ़ रहा दबाव, अखिलेश नहीं बल्कि यह नेता हो सकता हैं मुख्यमंत्री
June 5, 2016 - हाईकोर्ट ने लिया एक ऐतिहासिक फैसला, यूपी के डॉक्टरों को लगा बड़ा झटका
June 5, 2016 - यूपी के एक सपा विधायक के साथ हुआ बड़ा हादसा
June 5, 2016 - जवाहरबाग कांड को लेकर यूपी के डीजीपी ने किया चौकाने वाला खुलासा
June 4, 2016 - यूपी चुनाव से पहले मायावती ने खोला अपना बड़ा पत्ता

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बीजेपी ने चली मुस्लिमों के लिए सबसे बड़ी चाल


बीजेपी ने मुस्लिमों के लिए पासा फेक दिया है अब देखना है कितने %मुस्लिम बीजेपी के इस चाल में आते है. दरअसल बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए दो मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दिया है बाकी किसी भी दल ने मुस्लिम उम्मीदवार नहीं खड़ा किया है. बिहार में एक उम्मीद थी कि शहाबुद्दीन कि पत्नी को राज्यसभा भेजा जा सकता है लेकिन जदयू के दबाव के बाद पत्ता काट दिया.


अब सवाल यह उठ रहा है कि किया बीजेपी ने यह सोच समझ कर किया है यह पहले से फिक्स था. चुकीं बीजेपी ने जिन्हें टिकट दिया है वह पहले से ही बीजेपी के गिने चुने मुस्लिम चेहरा रहे है, तो कोई नए नेता को बीजेपी ने दांव नहीं लगाया है. बीजेपी के प्रवक्ता एमजे अकबर मध्य प्रदेश से और केंद्रीय राज्यमंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी झारखंड से राज्यसभा जा रहे है.

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम हितैसी पार्टिया सपा, बसपा और कांग्रेस, सपा ने कोई भी मुस्लिम कैंडिडेट नहीं उतरा है जिस कारण मुस्लिम संगठनों और धर्मगुरुओं में आक्रोश है. इतना ही नहीं इस बात को लेकर जामा मस्जिद के इमाम बुखारी ने सपा सुप्रीमो से मुलायम सिंह से मुलाकात कर मुस्लिम समाज से राज्य सभा में कोई प्रतिनिधित्व न होने पर ऐतराज जताया था.

सपा ने जिन उम्मीदवारों को राज्य सभा भेजने का निर्णय लिया है उनमें हैं- अमर सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, रेवती रमण सिंह, संजय सेठ, एसएस यादव और वीपी निषाद. वहीं बीएसपी ने पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र और अशोक सिद्धार्थ को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने सपा के सपोर्ट से मैदान में कपिल सिब्बल को उतारा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: sp up rajyasabha election

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *