पीएम ने अपने पार्टी के इस वरिष्ठ नेता को किया दरकिनार!

file photo


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को दरकिनार दिया है. ऐसा पार्टी के उस वरिष्ठ नेता ने खुद ही कहा है. बता दें कि इस नेता का नाम यशवंत सिन्हा है. जो पूर्व में विदेश और वित्त मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से कश्मीर मुद्दे को लेकर बातचीत करने के दौरान यह सब बताया. श्री सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कश्मीर के खराब हालत को देखते हुए पिछले वर्ष वहां का दो बार दौरा भी कर चुके है.

उन्होंने यह भी कहा कि मैं कश्मीर मुद्दे पर कई बार प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांग चूका हूं. लेकिन पीएम ने कोई जवाब नहीं दिया. मालूम हो कि पिछले साल घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत हो गई थी. जिसके बाद से वहां हिंसा जारी ही है. ‘कन्सर्ड सिटिजंस ग्रुप’ का नेतृव कर चुके यशवंत ने घाटी में सभी पक्षों से बातचीत भी की थी. जिसके बाद उनके द्वारा जारी एल रिपोर्ट में शांति बहाल करने को लेकर सुझाव भी दी गई है.

जबकि उनकी ये रिपोर्ट सरकार को भी सौंपी गई है. इस पर सरकार से मिली प्रतिक्रिया पर पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, “सरकार की बात करें तो हम अभी भी उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि उन्हें हमें जवाब देने की जरूरत नहीं है, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए कदम उठाना चाहिए. जब हम श्रीनगर गए और हुर्रियत नेताओं समेत बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात की. हमने पाया कि अभी भी लोग बातचीत को तैयार हैं लेकिन इसके लिए सरकार को एक वार्ताकार निर्धारित करना होगा, जिसे पूरी आजादी दी जाए.”

इकसे साथ ही उन्होंने एक प्रश्न कि क्या श्रीनगर का रास्ता इस्लामाबाद से होकर जाता है? तो यह कहा, “मैंने ऐसा नहीं कहा था. मैने कहा था कि सरकार के कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि दिल्ली से श्रीनगर का रास्ता इस्लामाबाद से होकर जाता है. मैनें इसका विरोध किया था। मैं मानता हूं कि हमें सीधे घाटी के लोगों और पूरे जम्मू-कश्मीर के साथ मुद्दा सुलझाना चाहिए, ना कि पाकिस्तान के भरोसे बैठना चाहिए.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: pm narend modi yashwant sinha