इस नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर, रद्द हुई यह बड़ी प्रतियोगिता परीक्षा!

civil_service_exam

file photo


केंद्र सरकार में नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बूरी खबर है. बताया रहा है कि जूनियर स्टाफ के लिय आयोजित हो जाने वाली मल्टी टास्किंग स्टाफ (गैर तकनीकी) की परीक्षा को रद्द कर दी गई है. कहा जा रहा है कि रविवार को कर्मचारी चयन आयोग (ssc) Mts की इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. जिसके बाद SSC MTS ने इस परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है. साथ ही दोबारा परीक्षा कराने का आदेश भी दिया है.

बताया जा रहा है कि दो चरणों में ली गई एमटीएस एग्जाम 2016 जो 30 अप्रैल 2017 को आयोजित हुई थी. उसकी पहली चरण की परीक्षा प्रात: दस बजे और दुसरे चरण की परीक्षा दो बजे से प्रारंभ हुई. दोनों पालियों के एग्जाम में परीक्षार्थियों को 2-2 घंटे का वक्त दिया गया. इस एग्जाम के पेपर-1 को रद्द कर दिया गया है. इसको लेकर मंत्रालय द्वारा एक विज्ञप्ति भी जारी की गई है.

जिसमें पेपर लीक होने की बात बताई गई है. इसके साथ ही आयोग ने यह भी बताया कि जो परीक्षार्थी दूसरी पाली के परीक्षा में शामिल हुए थे केवल वो ही फिर से एग्जाम दे सकेंगे. आयोग की ओर से उन्हें उनके पुनः एग्जाम की तिथि की जानकारी दी जाएगी. ऐसे परीक्षार्थियों को अखबार से जुड़े रहना होगा या एसएससी के वेबसाइट पर अपनी नजर रखनी होगी. ताकि उनके हाथ से जानकारी नहीं छुट दी.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



साभार: livehindustan

Tagged with: ssc mts exam