इंटर पास युवाओं के लिए निकली बंपर बहाली, कुल रिक्त पदों की संख्या है 2808…..

Job_Vacancy


उत्तर भारत के अधिकांश युवा सरकारी नौकरी करके अपने जीवन को तरासना चाहते हैं. इसके लिए वो दिन रात मेहनत भी किया करते हैं. जबकि उन्होंने इस बात का इंतजार भी रहता है कि कब बहाली निकले और आवेदन करके एग्जाम दे. लेकिन ऐसे छात्रों का लम्बा इंतजार अब खत्म हो गया है क्योंकि इंटर पास युवाओं के लिए बंपर बहाली निकली है. जिसमें कुल रिक्त पदों की संख्या 2808 है.

यह बहाली झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली है. जिसमें निम्न वर्गीय लिपिक, पंचायत सचिव और आशुलिपिक पदों की भर्ती होगी. JSSC के अनुसार पंचायत सचिव (ग्रामीण विकास विभाग) के 1539 पद, निम्न वर्गीय लिपिक (समाहरणालय संवर्ग) के लिए 983 पद, निम्न वर्गीय लिपिक (कोषागार लिपिकीय संवर्ग) के लिए 188 पद,
निम्न वर्गीय लिपिक (जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम)के 46, निम्न वर्गीय लिपिक (वाणिज्य कर विभाग) के लिए 28 और आशुलिपिक के 24 पद रिक्त है.

इन पदों के लिए कम से कम योग्यता बारहवीं पास होनी चाहिए. जबकि निम्न वर्गीय लिपिक के पदों के लिए आवेदन करने वालों के लिए हिंदी टाइपिंग का ज्ञान जरुरी है. इसके अलावा आशुलिपिक के पद के लिए हिंदी शॉर्टहैंड आना जरुरी है. इस परीक्षा के लिए अंतिम तिथि 15 जून 2017 तय की गई है. जिसके के लिए 18 से 35 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: