स्विसबैंक में कालाधन रखने वालों के लिए बुरी खबर, आखिर मोदी सरकार को मिल ही गई बड़ी सफलता!

फ़ाइल फोटो


जिन लोगों का कालाधन स्वीस बैंक में जमा है उनके लिए बुरी खबर है. बताया जा रहा है कि स्विट्जरलैंड भारत के साथ अन्य 40 देशों के वित्तीय खातों की जानकारी देने लिए तैयार है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक बैंक ने सूचनाओं के आदान-प्रदान की व्यवस्था को शुक्रवार को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद से अब यह उम्मीद की जा रही है कि कालेधन जमा करने वालों और संदिग्ध खाताधारकों की जानकारी जल्द ही भारत सरकार को मिल जाएगी.

हालांकि स्विसबैंक जानकारी दुसरे देशों को गोपनीयता और सूचना की सुरक्षा शर्त पर ही देगा. जानकारी के अनुसार ऑटोमैटिक एक्सचेंज ऑफ इन्फर्मेशन पर स्विट्जरलैंड की संघीय परिषद द्वारा मंजूरी दी गई है. स्विट्जरलैंड सरकार के मुताबिक यह व्यवस्था 2018 से संबंधित सूचनाओं के साथ शुरू होगी. जबकि आंकड़ो का आदान प्रदान 2019 में किया जाएगा.

जिसकी तारीख जल्द ही स्विट्जरलैंड की संघीय परिषद द्वारा भारत सरकार को दिया जा सकता है. बताते चले कि प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार हमेशा से चाहती थी कि कालेधन को भारत में लिया जाए. इसको लेकर भारत सरकार काफी दिनों से प्रयासरत भी है. लेकिन अब स्विसबैंक द्वारा जानकारी साझा करने का फैसला मोदी सरकार के लिए बड़ी सफलता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



साभार: जनसत्ता

Tagged with: indina aacount holders swiss bank