इन बड़े फायदे के लिए महिलायें करना चाहती हैं अधिक सेक्स, इससे कई मंहगी दवाओं का बच जाता है खर्च!


यह बड़ी बात शायद ही बहुत लोगों को मालूम नहीं होगी कि अधिक सेक्स करने से महिलाओं को कई बड़े फायदे होते हैं. कई बार इन बड़े फायदे के लिए महिलाओं को मंहगी दवाओं का सेवन करना पड़ता है. लेकिन बेहतर और अधिक मात्रा में सेक्स करके महिलाएं इन्हे मुफ्त में ही हासिल कर लेती है. यह बात एक शोध में भी सामने आ चुकी हैं. सेक्स को लेकर यह अदभुत शोध मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स द्वारा की गई है.

मैकगिल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक अधिक सेक्स करने से महिलाओं की मेमरी पावर कई गुना बढ़ जाती हैं. इन रिसर्चर्स का यह कहना है कि पेनिस-वजाइनल इंटरकोर्स( पीवीआई) एक स्वस्थ जवान औरत के मेमरी फंक्शन को बहुत ही तगड़ा कर देता है. शोधकर्ताओं की टीम ने इस विषय में नौजवान फीमेल कॉलेज स्टूडेंट्स से भी बातचीत की है. साथ ही इस शोध को उनपर भी आजमाया है. ये फीमेल 18 से 29 एज ग्रुप की थी. इस उम्र की कुल 78 महिलाओं की याददाश्त को एक कंप्यूटर मेमरी प्रोग्राम में डाला गया.

जिसमे यह पाया गया कि उनकी याददाश्त क्षमता अधिक सेक्स से काफी बढ़ी गई थी. यह परिणाम जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहैवियर में भी छपी थी. रिसर्चर्स की माने तो अधिक सेक्स करने से महिलाओं के दिमाग के हिस्से (हिप्पोकैंपस) में नए टिशू बनने लगते हैं. जानकारों के मुताबिक हिप्पोकैंपस मेमरी, इमोशन और ऑटोनॉमिक नर्वस सिस्टम का केंद्र होता है. जिसपर अधिक सेक्स करने से बेहतर प्रभाव पड़ता हैं. जो कई मेमोरी बढ़ाने वाली मंहगी दवाओं का खर्च बचा लेता है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बड़ी खबर: 12 आईपीएस, 15 पीपीएस, 49 सीओ समेत 4000 जवान पीएम की सुरक्षा में किये गए तैनात

Next Article » बड़ी खबर: नोटबंदी के बाद सरकार देगी बड़ा इनाम, पाने के लिए बस करना होगा इस तरीके से पेमेंट...

Tagged with: expense of medicine