मायावती के समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी, हो सकती है अगली…!

file photo


बहुजन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के समर्थकों को जल्द एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कहा जा रहा है कि राष्ट्रिय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने उन्हें अगले राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर फोन किया है. साथ ही उनसे अगले उम्मीदवार को लेकर चर्चा भी की है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा कि लालू ने मायावती को 27 अगस्त को पटना में होने वाली रैली में भी शामिल होने का आमंत्रण दिया है.

बता दें कि लालू हमेशा से ही यह चाहते थे कि भाजपा के खिलाफ बनने वाले महागठबंधन में मायावती भी शामिल हो. इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के बाद भी लालू ने बसपा को महागठबंधन शामिल होने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन बसपा मुखिया ने लालू के इस प्रस्ताव को मानाने से इंकार कर दिया था. पर उसके अब बाद यह कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए लालू के इस सुझाव को मायवती मान सकती है.

ऐसा माना जा रहा है कि महागठबंधन की तैयारी में लगे राजद मुखिया मायावती को अगले वर्ष राज्यसभा पहुंचा सकते है. यानि कि कम सीटें आने के बाबजूद भी मायावती अगली बार राज्यसभा की सांसद हो सकती है. आपको बताते चले कि अगले वर्ष उनकी राज्यसभा सदस्यता समाप्त हो जाएगी. जिसके बाद उन्हें फिर से इस पद को पाने के लिए 37 विधायकों की आवश्यकता पड़ेगी. जो कि बिना किसी पार्टी के समर्थन के संभव नहीं है. क्योंकि यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा को 19 सीटें ही मिली है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *