रेलयात्रीयों के लिए बड़ी खबर, लखनऊ और इस बड़े स्टेशन के बीच 11 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक नहीं चलेगी ट्रेन



कानपूर: भारतीय रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर यह है कि कानपुर-लखनऊ के बीच 11 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक के लिए रेल सेवा को बंद कर दी जाएगी. रेलवे से जुड़े सूत्रों की माने तो गंगा पर बने रेल ओवर ब्रिज पर मरम्मत का काम शुरू होने वाला है. इसी वजह से ही कानपुर और लखनऊ के बिच रेल के परिचालन बाधित रहेगा. गंगा ROB की मरम्मत के चलते रेल सेवा पर व्यापक असर होने की संभावना जताई जा रही थी, जिसके कारण ही उक्त फैसला लिया गया.

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 11 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक कानपुर से होकर लखनऊ को जाने वाली दो दर्जन से ज्यादा सुपर फास्ट और मेल ट्रेनें को कैंसिल कर दिया गया है. जबकि रेलवे ने इन दोनों से स्टेशनों से गुजरने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों की रूट को भी डायवर्ट कर दिया है. इसके अलावा यह भी बताया गया है कि 11 नवम्बर से 7 दिसम्बर के लिए लखनऊ-कानपुर मेमो ट्रेन उन्नाव तक ही आएंगी.

जानकारों का कहना है कि लखनऊ-कानपुर के बीच प्रतिदिन लाखों लोग सफर करते है. लेकिन 11 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक ट्रेनों के परिचालन के बंद हो जाने से अप-डाउन करने वाल यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामान करना पड़ेगा.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 11 novememver to 7 december indiadn railway kanpur to lucknow

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *