वोटर लिस्ट में लाखों लोगों का नाम नहीं होना एक साजिश?

लाखों लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब थे जबकि उनके पास वोटर आईडी और आधार प्रमाण पत्र मौजूद थे. आखिर यह कैसे हुआ. पहले चरण के वोटिंग में इतनी बड़ी सख्या में शिकायत नहीं आई थी. इतनी बड़ी चुक क्या एक साजिश है? या सिर्फ एक मानव की गलती या कुछ और इसपर जवाब तो चुनाव आयोग देगा. लेकिन राजनीतिक पार्टियां इसे साजिश से जोड़ कर देख रही है.

सपा की प्रवक्ता पंखुरी पाठक ने तो यहां तक लिख दिया कि:

उन्होंने तो दुसरे चरण के मतदान को रद्द करने की भी मांग की साथ ही सभी पार्टियों को इसको लेकर साथ देने की मांग की:

सीबीआई जांच की मांग

अकेले मथुरा में 1.5 लाख लोगों का नाम वोटर लिस्ट से ग़ायब.
CBI या न्यायिक जाँच क्यूँ नहीं होनी चाहिए ?

अब जानते है आखिर क्यों इस मुद्दे पर इतना हंगामा हो रहा है

निकाय चुनाव में प्रशासन की बढ़ी लापरवाही देखने को मिली है. वोटर लिस्ट से आम वोटरों की बात छोड़िए कई विधायक, सांसद, बड़े अधिकारीयों का नाम भी वोटर लिस्ट से गायब था. चमरौवा से सपा विधायक नसीर खां का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया, इसके बाद हंगामा खड़ा हो गया. इसके अलावा पूर्व मंत्री आजम खां के परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी मतदाता सूची से गायब थे. रामपुर में तमाम मुहल्ले के हजारों वोटरों के नाम लिस्ट से गायब होने के बाद लोग वोट डालने से वंचित रह गए.

देवरिया से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह का नाम भी वोट न दे पाने वालों में शामिल है. इसके अलावा मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण लखनऊ के तीन बार मेयर रह चुके दाऊजी गुप्ता भी वोट नहीं डाल सके. वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का नाम भी मतदाता सूची से गायब रहा. वोटर लिस्ट से नाम गायब होने के बाद उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत वो डीएम और राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल से करेंगे.

बहुत सारे लोगों ने सोशल मीडिया में वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की घटना को बीजेपी की साजिश करार दिया है. अब देखना होगा चुनाव आयोग लोगों की भावनाओं को बचाने के लिए क्या कदम उठाती है.

यह भी पढ़ें:
बैलेट पेपर पर पहले से लगा था फूल पर मुहर, जिलाधिकारी का तर्क सुनिए…

लाखों लोगों नाम वोटर लिस्ट से ग़ायब…पंखुरी पाठक ने की बड़ी मांग…

चुनाव के इन पोस्टर को देख हँस-हँस कर लोटपोट ना हो जाओ तो कहना…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: up civic polls

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *