लखनऊ के महिलाओं पर मेहरबान हुए मुख्यमंत्री अखिलेश, दिया एक बड़ा तोहफा


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह घोषणा की है कि राजधानी लखनऊ में महिला हाट के लिए पसंदीदा जमींन फिक्की के माध्यम से महिलाओं को आबंटित की जाएगी. जहां पर महिलाओं द्वारा हाट लगा कर सामना का क्रय या विक्रय आसानी से किया जाएगा. साथ उन्होंने ये भी कहा की एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं के आश्रय को बनाने के लिए के भी हमारी सरकार ने जमीन महिलाओं को मुह्ह्या कराया था. हमारी सरकार ने महिलाओं के सम्मान और विकास के लिए सदा अच्छे काम किए है और भविष्य में भी सपा ये काम करती रहेगी.


मुख्यमंत्री शनिवार को ताज होटल में फिक्की के लखनऊ-कानपुर चैप्टर द्वारा आयोजित की गई यूपी फ्लो वीमेंस अवार्ड समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए थे. जहां उन्होंने उक्त घोषणा की साथ ही उन्होंने वर्ष 2015-16 में विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को पुरस्कृत करके उहने सम्मानित किया और उनका मनोबल भी बढाया.

इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है. देश की जीडीपी को बेहतर करने के लिए महिलाओं को भी आगे आना होगा. इसके आलवा मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि आज की महिलाएं अब हर क्षेत्र में अपने काबिलयत का लोहा मनवा रही है. बल्कि कुछ क्षेत्र में तो महिलाओं ने पुरुषों को भी पछार कर रख दिया है. साथ ही आज की ये महिलाएं अपने घर को भी आसानी से संभाल रही है और अपने देश को भी संभालकर अपने माता-पिता के साथ पुरे राष्ट्र का नाम रौशन कर रही है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: ficci mahila hat

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *