इन्हें बनाया गया है सपा का मुख्यमंत्री चेहरा, चुनाव से पहले पार्टी का बड़ा फैसला


समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों ने एक स्वर में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनाने का सकल्प लेते हुए वर्ष 2017 के चुनाव में बहुमत की समाजवादी सरकार बनाने के लिए पूर्णरुपेण जुट जाने का इरादा जताया. उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार के कार्याे की सभी ओर प्रशंसा हो रही है और समाज का हर वर्ग उनसे लाभान्वित है. जनता का भरोसा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव पर है और वह स्वंय उनके नेतृत्व में फिर समाजवादी सरकार बनाने की इच्छुक है.


समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों की बैठक पार्टी मुख्यालय लखनऊ के डा0 लोहिया सभागार में सम्पन्न हुई. बैठक को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने मुख्य रुप से संबोधित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव एवं सर्वश्री शिवपाल सिंह यादव, अहमद हसन, बलराम यादव, राजेन्द्र चैधरी, अरविन्द कुमार सिंह गोप, बलवन्त सिंह रामूवालिया, साहिब सिंह सैनी, रामसकल गुर्जर, नरेश उत्तम तथा एस0आर0एस0 यादव की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.

बैठक में बूथ स्तर तक प्रबंधन, सरकारी योजनाओं तथा गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता के लाभार्थियों से सम्पर्क बढ़ाने के आग्रह के साथ सभी विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों से जहाँ पार्टी के विधायक नही है ऐसे एक-एक विधानसभा क्षेत्र को चुनकर चुनाव तक प्रत्याशी को जिताने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा गया है.


बैठक को संबोधित करते हुए श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी विचारधारा का कोई विकल्प नही है. समाजवादी पार्टी संघर्ष से बनी है. इसकी छवि दूसरे दलों की राजनीति से अलग है. यहाँ चरित्र, निष्ठा और ईमानदारी की छवि है. समाजवादी पार्टी के कारण ही धर्मनिरेपक्षता और लोकतांत्रिक व्यवस्था सशक्त हुई है. उन्होंने कहा पार्टी में अपराधियों के लिए कोई जगह नही है. आचरण को लेकर नेता सतर्क रहे.

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिकता की राजनीति करती है. यह देश के लिए खतरा है. हमें इसकी चालों से सतर्क रहना है क्योंकि यह विकास के विरुद्ध साजिश कर रही है. अल्पसंख्यकों की स्थिति को सच्चर कमेटी ने दलितों से भी बदतर बताया था. उनकी सामाजिक-आर्थिक उन्नति के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार ने कई उपाय किये हैं. यही नही, गरीबों, किसानों और वंचितो को भी उनके हक मिले हैं और गाँवों की हालत सुधरी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की प्रशंसा दूसरे प्रदेष में भी हो रही है. मुख्यमंत्री बेदाग है इसलिए पक्का भरोसा है कि जनता के विश्वास पर समाजवादी पार्टी सत्ता में फिर लौटेगी.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: from smajvadi party mlc and mla sp leader rajendra chaudhary would be the next cm face

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *